कांग्रेस अधिवेशन में मोदी पर राहुल का सीधा वार ‘देश को बांटा जा रहा है’

नई दिल्ली:  दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में कांग्रेस का 84वां अधिवेशन हो रहा है। कांग्रेस का ये अधिवेशन राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार हो रहा है। अपने पहले अध्यक्षीय भाषण में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर सीधा हमला किया है। राहुल ने कहा कि आज देश को बांटा जा रहा है, लोगों में नफरत फैलाई जा रही है। साथ ही राहुल ने कहा कि इस देश को एक रखने के लिए कांग्रेस अपनी पूरी ताकत लगा देगी।

राहुल ने अपने भाषण के शुरुआत में ही कह दिया था कि उनका पहला संबोधन छोटा होगा और समापन भाषण में वो लंबा बोलेंगे। राहुल ने अपने भाषण की शुरुआत और अंत बीजेपी और मोदी सरकार पर हमले से की।

कफी संक्षिप्त भाषण में राहुल ने कहा आज देश को बांटा जा रहा है। लोगों को बांटने का काम चल रहा है। लोगों को एक दूसरे से लड़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा हम देश को जोड़ने का काम करेंगे। आज देश में गुस्सा फैलाया जा रहा है। हाथ के निशान की ताकत से हम देश को जोड़ेंगे। हमारे अधिवेशन में बदलाव पर चर्चा की जाती है लेकिन बीते हुए कल को भूला नहीं जाता है। हमारे लिए युवा और बुजुर्ग दोनों जरुरी हैं।

राहुल ने आगे कहा लोग मोदी जी की तरफ देखते हैं तो रास्ता नहीं दिखता, इस देश को कांग्रेस रास्ता दिखा सकती है। आज देश थका हुआ महसूस कर रहा है। और रास्ता ढूंढ रहा है। बीजेपी पर आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा वो भय का प्रयोग करते हैं लेकिन हम प्यार से काम करते हैं। बीजेपी की नीतियों का विरोध करने हम जनता के बीच जाएंगे। ये देश हर जाति और धर्म का है। जो भी काम कांग्रेस पार्टी करेगी वो पूरे देश के लिए करेगी। हर व्यक्ति के लिए करेगी और किसी को पीछे नहीं छोड़ेगी।

राहुल ने अपने अध्यक्षीय भाषण में 2019 के लोकसभा चुनाव का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा 2019 में जीत हासिल करने के लिए हम जनता के बीच जाएंगे।

Loading...