RAHUL GANDHI

मोदी सरकार की नीतियों से जल रहा है कश्मीर- राहुल गांधी

मोदी सरकार की नीतियों से जल रहा है कश्मीर- राहुल गांधी

नई दिल्ली:  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कश्मीर को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला किया है। राहुल गांधी ने कहा कश्मीर भारत है और भारत कश्मीर है। पीएम मोदी की नीतियों की वजह से कश्मीर जल रहा है। मौजूदा सरकार कश्मीर को संभाल नहीं पा रही है। राहुल गांधी ने ये बात शुक्रवार को संसद का कार्यवाही में हिस्सा लेने जाते वक्त कही।

राहुल ने कहा कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है। और इसके समाधान के लिए किसी भी तीसरे पक्ष की आवश्यकता नहीं है। कश्मीर जल रहा है कांग्रेस पार्टी लगातार इस मुद्दे को सदन के भीतर और बाहर उठा रही है।

मौजूदा मानसून सत्र में विपक्ष सरकार पर पर हमलावर है। विपक्ष तीन मुद्दों पर सरकार को घेर रहा है। कश्मीर, किसान और गौ रक्षा के नाम पर हो रही हत्याएं।

राहुल गांधी ने फारुख अब्दुल्ला के उस बयान का खंडन किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि कश्मीर पर अमेरिका और चीन से भी बात होनी चाहिए। फारुख अब्दुल्ला ने कहा था उन्हें अमेरिका और चीन से बात करने में कोई आपत्ति नहीं है। फारुख के इस बयान पर जम्मू कश्मीर के डिप्टी सीएम निर्मल सिंह ने भी विरोध जताया है। निर्मल सिंह ने कहा है कि फारूख अब्दुल्ला के इस तरह के बयान से सेना का मनोबल गिरता है।

ये पहला मौका नहीं है जब फारुख अब्दुल्ला ने कश्मीर के मामले पर इस तरह का विवादित बयान दिया है। इससे पहले भी वो इस तरह के देश विरोधी बयान दे चुके हैं।

Loading...

Leave a Reply