राहुल की बाइक का नंबर ‘जय श्री राम’ बिना हेलमेट ट्रिपल लोडिंग, कार्रवाई होगी ?

नई दिल्ली:  मध्य प्रदेश के मंदसौर पहुंचने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार सुबह दिल्ली से रवाना हुए। राहुल राजस्थान के रास्ते मंदसौर जा रहे थे। लेकिन नीमच में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। लेकिन उससे पहले पुलिस और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बीच लुका छिपी का खेल चलता रहा। राहुल कहीं पैदल चले तो कहीं वो मोटरसाइकिल पर सवार हुए। खासबात ये है कि राहुल जिस मोटरसाइकिल पर सवार हुए ना तो उसमें नंबर था और ना ही राहुल ने हेलमेट लगाया था। यही नहीं राहुल एक मोटरसाइकिल पर दो लोगों (यानि ट्रिपल सवारी) के साथ भी सवार हुए।

जिस मोटरसाइकिल पर राहुल सवार उसपर चालक के साथ साथ राहुल और उनकी सुरक्षा में तैनात एनएसजी का एक जवान भी सवार था। उस मोटरसाइकिल में नंबर प्लेट पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत रजिस्टर्ड मोटरसाइकिल का नंबर की जगह ‘जय श्री राम’ लिखा हुआ था। यानि हर जगह पर ट्रैफिक नियमों की अनदेखी की गई।

राजस्थान पुलिस ने कहा है कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के निम्बाहेड़ा में ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के मामले को देखेगी। नियम के मुताबिक राजस्थान में दुपहिया बाहन चालक और पीछे बैठने वाले व्यक्ति के लिए भी हेलमेट लगाना जरुरी है। दुपहिया वाहन पर तीन लोगों का बैठना भी नियम का उल्लंघन है। चित्तौड़गढ़ के पुलिस अधीक्षक के मुताबिक वो इस बात की जांच करेंगे कि राहुल गांधी ने ट्रैफिक नियमों की अनदेखी की है या नहीं।

दरअसल मंदसौर पहुंचने के लिए राहुल ने कई बार अपना रास्ता बदला। कभी वो खेतों में चले गए तो पुलिस उनके पीछे पीछे वहां पहुंच गई। फिर वो सड़क पर आ गए। पुलिस जब वहां भी पहुंच गई तो वो मोटरसाइकिल पर सवार हो गए। जब मोटरसाइकिल पर पुलिस ने उन्हें रोका तो वो पैदल चलने लगे। आखिरकार नीमच में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

Loading...

Leave a Reply