बीजेपी पर राहुल का वार ‘बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर में आग लगाई’

नई दिल्ली:  जम्मू-कश्मीर में पीडीपी से समर्थन वापसे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा है। राहुल ने ट्वीट कर कहा है कि इतने सालों की मेहनत के बाद यूपीए ने कश्मीर में जो शांति बहाल की थी उसे बीजेपी-पीडीपी गठबंधन ने बड़ा नुकसान पहुंचाया। राहुल ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी ने कश्मीर में आग लगाई।

राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा अवसरवादी बीजेपी और पीडीपी ने कश्मीर में आग लगाई। इस गठबंधन की वजह से कई निर्दोष लोगों और सैनिकों को अपनी जान गंवानी पड़ी। इस गठबंधन से भारत को रणनीतिक नुकसान हुआ जिसे यूपीए के शासनकाल में काफी मेहनत के बाद हासिल किया गया था। राहुल ने अपने ट्वीट में आगे लिखा ये नुकसान राज्य में राज्यपाल शासन के दौरान भी जारी रहेगा।


इससे पहले कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा पीडीपी से समर्थन वापस लेकर केंद्र सरकार ने अपनी गलती मान ली है। जिस तरह से ये बेमेल गठबंधन किया गया था उससे कश्मीर को काफी नुकसान हुआ। आजाद ने कहा जम्मू-कश्मीर में जब कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस की सरकार थी तब वहां काफी काम किया गया था।

आज सुबह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बीच बैठक हुई थी। उसके कुछ देर बाद जम्मू कश्मीर में बीजेपी के मंत्री और राज्य बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ अमित शाह की बैठक हुई। लेकिन इस की भनक किसी को नहीं लगी कि कुछ ही घंटों बाद पीडीपी से समर्थन वापस ले लिया जाएगा।

जम्मू कश्मीर के नेताओं के साथ बैठक के बाद बीजेपी ने प्रेस कांफ्रेंस की। जिसमें राम माधव ने पीडीपी से समर्थन वापसी का एलान कर दिया। साथ ही वो वजह भी बताई जिसके चलते बीजेपी ने ये फैसला किया। राम माधव ने कहा कि राज्य के जो हालात हैं उसमें अब पीडीपी के साथ गठबंधन को आगे जारी नहीं रखा जा सकता है।

Loading...