राहुल युग: राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए भरा नामांकन

राहुल युग: राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए भरा नामांकन

दिल्ली:  132 साल पुरानी कांग्रेस के लिए आज का दिन बेहद ही खास है। क्योंकि कांग्रेस में आज से एक नए युग की शुरुआत हो रही है। अबतक कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है। राहुल ने नामांकन में कुल 90 सेट दाखिल किये। अहमद पटेल, मोतीलाल वोरा, शीला दीक्षित और अहमद पटेल राहुल गांधी के नाम के प्रस्तावक बने।

राहुल के नामांकन के मौके पर दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर में नजारा कुछ और ही था। काफी दिनों के बाद कांग्रेस दफ्तर ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और नेताओं की इतनी बड़ी तादाद एक साथ देखी। राहुल के नामांकन के वक्त पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे मौजूद रहे।

राहुल गांधी कुल 90 सेट दाखिल करेंगे। हर सेट के साथ 10-10 प्रस्तावक होंगे। कमलनाथ, तरुण गोगोई, अशोक गहलोत, अहमद पटेल, मोतीलाल वोरा, शीला दीक्षित और अहमद पटेल, मोहसीना किदवई राहुल गांधी के नाम के प्रस्तावक बने। इनके अलावे प्रस्तावकों की लिस्ट में कई और भी नाम शामिल हैं।

कांग्रेस दफ्तर पहुंचने से पहले राहुल गांधी राजघाट जाकर राहुल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजली दी। इसके बाद वो सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मिलने पहंचे थे। तकरीबन दो दशक के बाद कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिल रहा है। मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी 1998 में कांग्रेस की कमान संभाली थी।

Loading...

Leave a Reply