राहुल की किसान यात्रा का दिल्ली में सिर फुटव्वल समापन, जमकर चली लाठियां

दिल्ली: यूपी चुनाव की तैयारी के लिए शुरु की गई राहुल की किसान यात्रा का दिल्ली में समापन हो गया। 26 दिन की ये यात्रा खटिया के लूट की वजह से काफी चर्चा में रही। लेकिन जब दिल्ली में इस किसान यात्रा का समापन हुआ तो वो भी यादगार बन गया।

राहुल जब अंतिम पड़ाव दिल्ली पहुंचे तो वो भैरो बाबा के मंदिर में गए। राहुल भैरो बाबा का आशीर्वाद लेने मंदिर गए लेकिन मंदिर के बाहर कंग्रेस के ही दो गुट के लोगों ने एक दूसरे पर लाठियों की बरसात कर दी। मंदिर के बाहर हरियाणा के तंवर और हुड्डा गुट आपस में भिड़ गए। बात इतनी बढ़ी कि दोनों गुटों ने एक दूसरे पर लाठी डंडों से हमला कर दिया।

फिर क्या था जिसे जो विरोधी दिखा उसी पर टूट पड़े। जिस किसान यात्रा में अबतक यूपी जीतने की बात हो रही थी वो किसान यात्रा में कांग्रेसियों के बीच गाली गलौच शुरु हो गई। इसमें दोनों गुट के कई लोगों को चोट भी आई। कई के माथे से खून भी निकला। जिसके बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इस झड़प की शुरुआत पोस्टर को लेकर हुई। आरोप है कि हुड्डा समर्थकों ने हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर के पोस्टर फाड़ दिये। इसके बाद अशोक तंवर के समर्थक हुड्डा समर्थक से जा भिड़े। देखते ही देखते दिल्ली की सड़क जंग का मैदान बन गई। और लाठियां बरसनी शुरु हो गई। दोनों गुटों की इस लड़ाई में हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर भी घायल हो गए।

6 सितंबर को यूपी के देवरिया से राहुल ने किसान यात्रा की शुरुआत की थी। इस दौरान राहुल ने 3438 किलोमीटर की यात्रा की। इस दौरान 38 जिलों और 141 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया गया। राहुल ने इस दौरान 26 खाट सभाएं की और 26 रोड शो किये। इस किसान यात्रा में किसानों के लोन माफी के लिए 75 लाख आवेदन इकट्ठा किये गए।

Loading...

Leave a Reply