कश्मीर पर पीएम मोदी की नीति से पाकिस्तान को फायदा हुआ- राहुल गांधी

नई दिल्ली:  बेंगलुरु से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पीएम नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला किया। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी की नीतियों की वजह से कश्मीर में हालात बिगड़े, नफरत बढ़ी और पाकिस्तान को पैर जमाने का मौका मिल गया। राहुल गांधी ने कहा कि हमने गठबंधन सरकार के वक्त 10 साल में कश्मीर में शांति के लिए जो भी काम किया था मोदी सरकार ने उसे बेकार कर दिया।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा पाकिस्तान को कश्मीर में गलत बर्ताव करने का मौका मिला है तो उसके लिए केवल मोदी सरकार की नीतियां जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा मोदी ने जम्मू-कश्मीर में गुस्से और नफरत का माहौल पैदा कर दिया है। इस हिंसा और द्वेष से केवल पड़ोसी देश पाकिस्तान को फायदा हुआ है। उन्होंने कहा हमने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोह सिंह के साथ बिना किसी तमाशा और ड्रामा के कश्मीर मुद्दे पर काम किया था। पी चिदंबरम और जयराम रमेश जैसे नेतओं ने कश्मीर के लिए 10 सालों तक काम किया। लेकिन मोदी सरकार ने एक महीने में उन सारी कोशिशों को बर्बाद कर दिया।

यहीं नहीं रुके राहुल गांधी। उन्होंने कहा 2004 में हमारी सरकार ने कश्मीर पर वाजपेयी सरकार के बाद काम करना शुरु किया था। जिसके बाद वहां शांति आई थी। जबकि वाजपेयी सरकार के वक्त कश्मीर जल रहा था। मनमोहन सिंह का सरकार के वक्त 10 सालों तक कश्मीर में शांति रही थी।

राहुल का ये बयान तब आया है जब एक दिन पहले ही 15 अगस्त पर लाल किला से देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था ना गाली से और ना ही गोली से कश्मीर का हल कश्मीरियों को गले लगाने से निकलेगा। मोदी के इस बयान पर राहुल ने पलटवा किया।

शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने भी कहा था कि कश्मीरियों को गले लगाने के लिए जरुरी है कि मोदी सरकार पहले वहां से धारा 370 हटाए।

Loading...

Leave a Reply