बहरीन से राहुल ने मोदी सरकार पर किया बड़ा हमला, बीजेपी ने भी किया पलटवार

नई दिल्ली:  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इनदिनों बहरीन में हैं। बहरीन में ही प्रावासी भारतीयों को संबोधित करते हुए राहुल ने मोदी सरकार पर निशान साधा। बहरीन में राहुल ने कुछ ऐसी बात कह दी कि दिल्ली में बैठी बीजेपी के नेताओं को बात अखर गई। राहुल ने मोदी सरकार पर रोजगार, जाति की सियासत और नौकरी देने में नाकाम होने के गंभीर आरोप लगाए। राहुल के आरोपों पर पलटवार करने बीजेपी नेता और केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद सामने आए। उन्होंने कहा का राहुल बहरीन जाकर बोल रहे हैं लेकिन यहां तीन तलाक पर क्यों खामोश रह गए।

राहुल ने कहा सरकार जाति और धर्म के आधार पर बांट रही है। मैं ऐसे भारत की कल्पना नहीं कर सकता। जहां देश का हर नागरिक खुद को देश का हिस्सा ना समझे। भारत में रोजगार श्रृजन पिछले 8 सालों में निम्नतम स्तर पर है। सरकार बेरोजगार युवाओं के गुस्से को समाज में नफरत फैलाने में इस्तेमाल कर रही है।

राहुल ने 2016 में हुए नोटबंदी पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था को गहरा झटका लगा है। देश में क्रेडिट ग्रोथ पिछले 63 सालों में निम्नतम स्तर पर आ गया है। देश में आज दलितों को पीटा जा रहा है। राहुल ने बहरीन में रहनेवाले भारतीयों से कहा कि भारत इस समय संकट में है और आप देश की मदद कर सकते हैं।

राहुल के इन आरोपों पर बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने पलटवार किया है। रविशंकर प्रसाद ने कहा राहुल गांधी जिस तरह की घृणा और नफरत की राजनीति देश में करते हैं वीसी ही राजनीति देश के बाहर भी जाकर करते हैं। राजनीतिक मतभेदों को देश के बाहर नहीं ले जाना चाहिए। देश के भीतर उनको अपनी बात रखने का अधिकार है।

देश की अर्थव्यवस्था पर राहुल ने जो सवाल उठाए थे उसपर बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा आईएमएफ ने भारत की प्रशंसा की है। मूडीज ने भारत की रेटिंग बढ़ाई है। आज भारत आर्थिक शक्ति बनकर उभर रहा है और राहुल बहरीन जाकर देश की बुराई कर रहे हैं।

Loading...