गुजरात चुनाव में राहुल गांधी कर दिया बहुत बड़ा एलान, बीजेपी सोच में पड़ी!

गुजरात चुनाव में राहुल गांधी कर दिया बहुत बड़ा एलान, बीजेपी सोच में पड़ी!

नई दिल्ली:  गुजरात विधनसभा चुनाव के पहले चरण में गिनती के दिन रह गए हैं। इस बीच चुनाव प्रचार विभिन्न चरणों से गुजरा है। आरक्षण, जातिवाद, जातपात के डगर से गुजरकर अब गुजरात चुनाव किसानों के खलिहाल में आकर ठहरा है। चुनावी व्यंजन में किसान वो तड़का हैं जिनके बिना किसी भी दल के चुनाव में जीतने की संभावना ना के बराबर होती है। लेकिन इसके उलट एक सत्य ये भी है कि चुनाव में जीत के बाद यही जरूरी वर्ग हाशिये पर आ जाता है।

अब कांग्रेस ने गुजरात के किसानों को अपनी तरफ करने के लिए कर्जमाफी का तड़का लगाया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावी सभा में एलान करते हुए कहा है कि अगर गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों का पूरा कर्ज माफ होगा। राहुल ने कर्जमाफी के लिए दिन भी तय कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार बनने के 10 दिनों में सभी किसानों का सभी कर्ज माफ होगा।

इससे पहले राहुल ने पीएम मोदी से कर्जदार गुजरात पर सवाल किया था। राहुल ने कहा था कि हर गुजराती पर 37 हजार का कर्ज है। मोदी जी बताइये आपके वित्तीय कुप्रबंधन और पब्लिसिटी की सजा गुजरात की जनता क्यों चुकाए। राहुल ने ट्वीट कर सवाल किया था कि 1995 में गुजरात पर 9183 रुपये का कर्ज था। जो 2017 में बढ़कर 2,41,000 करोड़ रुपये हो गया है।

राहुल के इस आरोप और सवाल पर बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा रहुल गांधी एक सिंड्रोम सावन के अंधे को सब हरा हरा दिखता है के शिकार हैं। 22 साल पहले जब कांग्रेस की सरकार थी तो उन्होंने गुजरात का इस्तेमाल किया।

Loading...

Leave a Reply