बड़ा खुलासा: बलोच नेता का दावा, राहिल शरीफ ने कुलभूषण को अगवा करवाया था

बड़ा खुलासा: बलोच नेता का दावा, राहिल शरीफ ने कुलभूषण को अगवा करवाया था

नई दिल्ली: कुलभूषण जाधव पर भारत और पाकिस्तान के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है। इस बीच बलोच नेता मेहराब सरजोव ने एक बड़ा खुलासा किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि कुलभूषण को बलूचिस्तान से नहीं बल्कि ईरान के चार बहार पोर्ट से अगवा किया गया था। उन्होंने ये भी कहा कि पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख राहिल शरीफ के आदेश के बाद कुलभूषण को अगवा किया गया था।

बलोच नेता मेहराब सरजोव ने अपने वीडियो संदेश में कहा है कि पाकिस्तान कुलभूषण के बारे में झूठ बोल रहा है। मेहराब ने कहा बलूचिस्तान को लेकर भारत को बदनाम करने के लिए ही पाकिस्तान ये कह रहा है कि उसे बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानता कि कुलभूषण जासूस था या नहीं लेकिन मुझे सूत्रों से जानकारी मिली है कि उन्हें (कुलभूषण) ईरान के चार बहार पोर्ट से अगवा किया गया था। और राहिल शरीफ ने अगवा करने के आदेश दिये थे।

ये भी पढें :

– CM योगी ने आधी रात को अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट पर लगा दी रोक
– रिलायंस Jio अब भी है मुफ्त का जुगाड़ आ गया है ‘धन धना धन’ प्लान

मेहराब ने अपने वीडियो संदेश में कहा है कि पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को फरवरी 2016 में ईरान से अगवा किया था। और इस बात को 3 मार्च 2016 तक छिपा कर रखा। उन्होंने कहा कि कुलभूषण को लेकर पाकिस्तान की तरफ से जो दावे किये जा रहे हैं वो सरासर गलत हैं। पाकिस्तान किसी के लिए भी भरोसे के लायक नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि इस मामले को भारत को किस तरह से हल करना है इसके बारे में भारत को ही फैसला करना होगा।

मेहराब ने कहा बलूचिस्तान में जबरन कब्जा जमाए बैठा है। उसने बलूचिस्तान के कई लोगों को गलत तरीके से गिरफ्तार कर रखा है। यहां की जनता पर बर्बर कार्रवाई की जाती है। गौरतलब है कि बलूचिस्तान से लगातार पाकिस्तान से आजादी की मांग उठती रही है। आए दिन बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सेना के दमन की तस्वीर सामने आती रहती है।

पिछले दिनों लाल किले से देश के नाम अपने संबोधन में भी पीएम नरेंद्र मोदी ने बलूचिस्तान में उठनेवाली आजादी की मांग का समर्थन किया था। उसी के बाद से पाकिस्तान लगातार ये दिखाने की कोशिश कर रहा है कि भारत बलूचिस्तान में अपने जासूस भेजकर वहां माहौल बिगाड़ रहा है। कुलभूणष जाधव का नाम बलूचिस्तान से जोड़कर पाकिस्तान एकबार फिर से अपनी उन्हीं कोशिशों को सही साबित करने की कोशिश में लगा है।

Loading...

Leave a Reply