radrigo-dutarte-call-obama-son-of-a-whore

रॉड्रिगो ने पहले राष्ट्रपति ओबामा को दी मां की गाली फिर मांगी माफी!

रॉड्रिगो ने पहले राष्ट्रपति ओबामा को दी मां की गाली फिर मांगी माफी!

दिल्ली: विश्व पटल पर दो राष्ट्राध्यक्षों के बीच गाली देने की एक नई परंपरा की शुरुआत हो रही है। मनमुटाव और आपसी मतभेद तो पहले भी हुआ करते थे। और उसपर बंद कमरे में बात की जाती थी। लेकिन इसबार खुले मंच से प्रेस कांफ्रेंस में एक राष्ट्रपति ने दूसरे राष्ट्रपति को मां की गाली दी है। हलांकी अमेरिका की तरफ से कड़ा रुख दिखने के बाद दुतर्ते ने अपने बयान के लिए माफी भी मांग ली। मंगलवार को लाओस में राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतर्ते और राष्ट्रपति बराक ओबामा के बीच बैठक भी होनी थी। लेकिन गाली वाले प्रकरण के सामने आने के बाद उस बैठक को रद्द कर दिया गया।

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतर्ते ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को मां की गाली दे दी। केवल गाली ही नहीं दी उन्हें फिलीपींस के आंतरिक मामलों में दखल न देने की धमकी भी दे दी। दरअसल दुतर्ते को सनकी राष्ट्रपति माना जाता है। ज्यादा दिन नहीं हुए हैं दुतर्ते को राष्ट्रपति बने।

दुतर्ते ने फिलीपींस को नशा मुक्त देश बनाने का संकल्प लिया है।राष्ट्रपति बनते ही दुतर्ते ने 6 महीने में 1 लाख ड्रग्स तस्करों को मारने का एलान किया था। अबतक दुतर्ते 2400 लोगों को सजा ए मौत दे चुके हैं।

दुतर्ते ने कहा था मैं संप्रभू देश का राष्ट्रपति हूं। मेरा मालिक सिर्फ फिलीपींस की जनता है। हमें एक दूसरे का सम्मान करना चाहिए। मैं अमेरिका के हाथों की कठपुतली नहीं हूं। अपने इसी भाषण में दुतर्ते ने ओबामा को गाली भी दे दी।

-Barack Obama, America, Dutrte Rodrigo,

Loading...

Leave a Reply