पाकिस्तान जाने के लिए ‘राजी’ हैं आलिया, बोलीं ‘वतन के आगे कुछ नहीं’

मुंबई:  आलिया भट्ट की फिल्म ‘राजी’ का ट्रेलर लॉन्च हो चुका है। इस फिल्म में आलिया अलग अलग किरदार में नजर आएंगी। पहले वो एक बेटी होती हैं, फिर एक पत्नी और फिर एक हिंदुस्तानी जासूस। फिल्म के ट्रेलर को देखकर इतना तो अंदाजा हो जाता है कि इसमें आलिया की दमदार भूमिका है। खासबात ये है कि जासूसी के मकसद से ही उसके पिता ने उसकी शादी पाकिस्तान में करवाई और उसे एक खास मिशन पर पाकिस्तान भेजा।

आलिया भट्ट फिल्म में सहमत के किरदार में हैं। सहमत को उसके पिता जासूस बनाकर पाकिस्तान भेजते हैं। लेकिन उससे पहले उससे कहते हैं मैं चाहता हूं कि तुम हिंदुस्तन की आंख और कान बनकर पाकिस्तान में रहो।

जिसके बाद आलिया की शादी इकबाल यानि विक्की कौशल से हो जाती है। जो एक पाकिस्तानी नागरिक है। लोकिन पाकिस्तान भेजने से पहले आलिया को जासूसी की हर बारीकी और खतरे के बारे में जानकारी दी जाती है। उसे ये बता दिया जाता है कि पाकिस्तान में उसे हर वक्त सावधान रहना होगा। क्योंकि एक मामूली गलती की सजा मौत है।

अब आलिया अपने मिशन में कामयाब होती हैं या नहीं, उसके साथ पाकिस्तान में क्या होता है, वो वापस अपने वतन लौटती है या नहीं इसे जानने के लिए आपको फिल्म के रिलीज होने तक इंतजार करना होगा। ये फिल्म 11 मई को रिलीज हो रही है।

ये फिल्म वास्तविक घटना पर आधारित है। 1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध में एक कश्मीरी जासूस की शादी पाकिस्तान में हुई। इसपर हरिंदर सिक्का ने ‘कॉलिंग सहमत’ नाम का उपन्यास भी लिखा है। फिल्म राजी उसी पर आधारित है। इस फिल्म की डायरेक्टर मेघना गुलजार हैं। राजी को करन जौहर ने प्रोड्यूस किया है।

Loading...