सपा में कौमी एकता दल का विलय नहीं गठबंधन होगा – मुख्तार अंसारी

लखनऊ: यूपी के बाहुबली नेता मुख्तार असारी ने कौमी एकता दल का समाजवादी पार्टी में विलय की संभावना से साफ तौर पर इनकार कर दिया है। मुख्तार अंसारी ने कहा कि समाजवादी पार्टी में कौमी एकता दल के विलय का सवाल ही नहीं है। लेकिन गठबंधन की संभावना है। सपा से गठबंधन पर कौमी एकता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष फैसला लेंगे।

जब उनसे ये सवाल पूछा गया कि वो समाजवादी पार्टी में शामिल ने के पक्ष में थे। तो उनका जवाब था कि बिल्कुल नहीं।

समाजवादी पार्टी से कौमी एकता दल के विलय और फिर विलय रद्द होने की सियासी घटना के बाद मुख्तार अंसारी ने पहली बार इस मामले पर बयान दिया है। पिछली बार मुख्तार अंसारी के भाई की मौजूदगी और मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल यादव की मौजूदगी में कौमी एकता दल का समाजवादी पार्टी में विलय किया गया था। लेकिन सीएम अखिलेश इस विलय के खिलाफ थे। जिसके बाद गिनती के कुछ दिनों के बाद ही विलय को रद्द कर दिया गया था।

जिसके बाद मुलायम के भाई शिवपाल यादव भी दुखी हुए थे। और उन्होंने पार्टी छोड़ने तक की दमकी दे दी। लेकिन मुलायम के दखल के बाद आखिरकार चाचा और भतीजे में सुलह हो गई। जिसके बाद ये सवाल पूछे जा रहे थे कि क्या कौमी एकता दल का समाजवादी पार्टी में विलय होगा? लेकिन अब कौमी एकता दल के नेता मुख्तार अंसारी ने ही साफ कर दिया कि सपा में विलय नहीं गठबंधन हो सकता है।

Loading...