mukhatar-ansari-mulayam-singh-yadav

UP में साइकिल पर सवार हुए Mukhtar Ansari , कौमी एकता दल का समाजवादी पार्टी में विलय

UP में साइकिल पर सवार हुए Mukhtar Ansari , कौमी एकता दल का समाजवादी पार्टी में विलय

यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले एक बड़ा सियासी उलटफेर हुआ है। बाहुबली Mukhtar Ansari समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। Mukhtar Ansari पहले मायावती की बहुजन समाज पार्टी में थे। जिसके बाद उन्होंने कौमी एकता दल के नाम से अपनी पार्टी बनाई थी। आज कौमी एकता दल का विलय समाजवादी पार्टी में कर दिया गया। Mukhtar Ansari के साथ साथ उनके भाई अफजाल अंसारी भी समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव की मौजूदगी में ये विलय हुआ। बाहुबली Mukhtar Ansari के भाई अफजाल अंसारी ने विलय के मौके पर कहा कि समाजवादी पार्टी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे।

यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए ये एक बड़ा उलटफेर माना जा रहा है। क्योंकि एक खास वर्ग पर Mukhtar Ansari का अच्छी पकड़ मानी जाती है। जाहिर है समाजवादी पार्टी ने उसी का फायदा उठाने के लिए Mukhtar Ansari को अपनी साइकिल में बैठाया है। लेकिन इस विलय ने विरोधियों को हमला करने का एक मौका दे दिया है। जिसमें वो अंसारी की आपराधिक छवि को लेकर समाजवादी पार्टी को घेर सकते हैं। हलांकी सूत्र ये भी बता रहे हैं कि सीएम अखिलेश यादव Mukhtar Ansari को समाजवादी पार्टी में शामिल करने के खिलाफ थे।

– Akhilesh Yadav, UP Chief Minister, Mukhtar Ansari, Shivpal Yadav, Samajwadi Party, Afzal Ansari, UP Assembly Election, Komi Ekta Dal

Loading...

Leave a Reply