पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच की हत्या, भाई ने मारी गोली

पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। कंदील को उसके ही भाई ने गोली मारी है। कंदील की हत्या पाकिस्तान के मुल्तान में की गई। कंदील को पिछले काफी दिनों से धमकी मिल रही थी। पुलिस के मुताबिक कंदील को उसके फेसबुक पोस्ट और वीडियो को लेकर धमकी दी गई थी। पिछले कई महीनों से कंदील को लगातार धमकी मिल रही थी। जिसके बाद उन्होंने सुरक्षा की मांग भी की थी।

मुल्तान पुलिस आरपीओ आजम सुल्तान के मुताबिक कंदील को उसके भाई ने ही गोली मारी है। पुलिस के मुताबिक वह अपनी बहन के बोल्ड फोटो और वीडियो से खफा था। इसे लेकर उसने अपनी बहन को धमकी दी थी। दोनों के बीच अकसर इसे लेकर लड़ाई होते रहती थी। अपनी बहन को गोली मारने के बाद कंदील का भाई फरार हो गया। कंदील का असली नाम फौजिया अजीम था। हाल ही में एक इंटर्व्यू में कंदील ने कहा था कि ‘हमारी सोसाइटी में कुछ भी अच्छा नहीं है। यह पितृसत्तात्मक समाज है।‘

कुछ दिनों पहले कंदील ने पाकिस्तान के गृहमंत्री को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की थी। जिसमें उन्होंने लिखा था कि उनकी जान को खतरा है। मोबाइल पर उन्हें हमेशा जान से मारने की धमकी मिलती है। कंदील सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती थी। हाल ही में कंदील ने होटल में एक मौलवी से मुलाकात की थी। इस मुलाकात को लेकर पाकिस्तान में खूब हंगामा हुआ था। मुलाकात की फोटो कंदील ने फेसबुक पर पोस्ट भी की थी।
कंदील अपनी खूबसूरती के साथ साथ बोल्डनेस के लिए भी जानी जाती थी। खासकर क्रिकेट को लेकर कंदील काफी बोल्ड स्टेटमेंट दिया करती थीं। जिस वजह से वो चर्चा में बनी रहती थी।
-Qandeel Baloch Pakistani model shot dead by brother

Loading...

Leave a Reply