Sakshi-malik-and-pv-sindhu

रियो में कामयाब साक्षी, सिंधू को मिलेगा सर्वोच्च सम्मान खेल रत्न

रियो में कामयाब साक्षी, सिंधू को मिलेगा सर्वोच्च सम्मान खेल रत्न

दिल्ली: रियो ओलंपिक में भारत का सम्मान बढ़ानेवाली साक्षी मलिक और पीवी सिंधू को राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। सिंधू ने महिला बैडमिंटन में सिल्वर मेडल जीता है। ये पहली बार था जब किसी भारतीय महिला ने ओलंपिक में बैडमिंटन के सिंगल मुकाबले में सिल्वर मेडल जीता । उसी तरह साक्षी मलिक ने कुश्ती में ब्रॉन्ज मेडल जीता है।

इसके साथ ही जिमनास्ट दीपा करमाकर और पिस्टल निशानेबाज जीतू राय को भी खेल रत्न से सम्मानित किया जाएगा। इनदोनों ने रियो ओलंपिक में भले ही कोई मेडल नहीं जीता लेकिन अपने प्रदर्शन से इन्होंने सभी को हैरान कर दिया था। ये पहला मौका है जब एक साथ चार खिलाड़ियों को राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।

6 कोच को द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा जबकि 15 खिलाड़ियों को अर्जुन अवार्ड देने का फैसला लिया गया है। अर्जुन अवार्ड पानेवालों के नाम इस तरह से हैं

अजिंक्य रहाणे, रजत चौहान, ललिता बाबर, सौरभ कोठारी, शिव थापा, सुब्रत पॉल, मिस रानी, रघुनाथ वीआर, गुरप्रीत सिंह, अपूर्वी चंदेला, सौम्यजीत घोष, विनेश, अमित कुमार, संदीप सिंह मान और विरेंदर सिंह अर्जुन अवार्ड पानेवालों में शामिल हैं।

Loading...

Leave a Reply