पंजाब में AAP दूसरे नंबर पर, सर्वे के रुझान में कांग्रेस की सरकार




नई दिल्ली: इंडिया टुडे ग्रुप-एक्सिस के सर्वे में पंजाब से चौंकाने वाले रुझान सामने आए हैं। वहां आम आदमी पार्टी की सरकार बनती हुई नहीं दिख रही है। सर्वे के मुताबिक पंजाब में आम आदमी पार्टी को 41-44 सीट मिल सकती है। जबकि कांग्रेस को 60-65 सीट मिलते हुए दिखाई दे रहा है। वहीं सत्तारुढ़ अकाली-बीजेपी तीसरे नंबर पर जाती हुई दिखाई दे रही है। सर्वे के मुताबिक अकाली-बीजेपी को 11-15 सीट मिलने का अनुमान है।

इंडिया टुडे ग्रुप-एक्सिस के सर्वे का ये रुझान आम आदमी पार्टी के उस दावे के विपरीत है जिसमें पार्टी पंजाब में सरकार बनाने का दावा कर रही थी। वहीं अकाली-बीजेपी का सूपड़ा साफ होने के पीछे जानकार मौजूदा गठबंधन को जिम्मेवार मान रहे हैं। क्योंकि पंजाब की जनता पहले से ही अकाली दल के बादल परिवार से नाखुश थी। और बीजेपी पंजाब में उसी अकाली दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है।

अकाली के साथ बीजेपी का चुनाव लड़ना बीजेपी के दोहरी नीति को भी दर्शाता है। क्योंकि एक तरफ जहां पीएम मोदी भ्रष्टाचार के खिलाफ बात करते रहे हैं वहीं पंजाब में उसी बादल परिवार के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं जिनपर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि यही वजह रही कि सर्वे में अकाली-बीजेपी पंजाब में तीसरे नंबर पर दिखाई दे रही है।

इंडिया टुडे ग्रुप-एक्सिस का सर्वे

पंजाब 117

  • कांग्रेस 60-65
  • AAP 41-44
  • अकाली-बीजेपी 11-15
  • अन्य 0-2
Loading...

Leave a Reply