पुणे की ये शादी पीएम मोदी को भा गई

दिल्ली: Prime Minister Narender Modi ने मन की बात में रियो ओलंपिक के खिलाड़ियों को बधाई देने के साथ साथ उनके लिए जीत की कामना की । तो इसबार पुणे की एक शादी ने पीएम का दिल जीत लिया। पुणे की उस शादी में खासबात ये थी कि मेहमानों को तेहफे तो दिये गए लेकिन बिल्कुल अलग अंदाज में।

पुणे में सोनल मेहेत्रे की शादी इसी महीने की 10 जुलाई को हुई। जिसमें आए सभी मेहमानों को पांच हजार आम का पौधा तोहफे में दिये गये। पीएम ने बताया कि सोनल की शादी में एक बिल्कुल ही नई चीज की गई। उसकी शादी में जितने भी मेहमान शामिल होने आए थे उन सबों को एक एक पौधा दिया गया। जिसका मकसद वृक्षारोपण को बढ़ावा देना था। सोनल खुद भी एग्रीकल्चर की स्टूडेंट रह चुकी है। और यह सुझाव सोनल ने ही अपने परिवार को दिया था।

पीएम ने सोनल के बारे में बोलते हुए कहा महाराष्ट्र में पुणे के जुन्नर तालुका में नारायणपुर गांव में किसान खंडू मारुती मेहेत्रे ने अपनी पोती की शादी प्रेरक ढंग से की। उन्होंने शादी में आए रिश्तेदार दोस्त मेहमान सभी को केसर आम का पौधा भेंट किया।

पीएम ने कहा मैं सोशल मीडिया में तस्वीर देखकर हैरान रह गया। इसने मन को खुश कर दिया। एग्रीकल्चर ग्रैजुएट सोनल को ही ये आइडिया आया। सोनल की शादी प्रकृति प्रेम की अमर गाथा बन गई। सोनल को उनके अभिनव प्रयास के लिए बधाई देता हूं।

सोनल पुणे में जुन्नर तालुका में नारायण पुर गांव के किसान खांडू मारुती मेहेत्रे ने अपनी पोती सोनल मेहेत्रे की शादी प्रेरक ढंगसेकी।शादी में आए सभी लोगों को पौधा दिया।

Loading...

Leave a Reply