पुणे:एक प्राइवेट स्कूल का फरमान,लड़कियों को पहनना पड़ेगा सफेद और स्किन कलर इनरवियर

पुणे:पुणे के ‘एमआईटी विश्वशांति गुरुकुल स्कूल’ के द्वारा नए सत्र के लिए जारी किये गए दिशा-निर्देश अविभावकों के लिए कांटा बनकर चुभ रहा है।जिसपर अविभावक काफी आक्रोशित नजर आ रहे है। दरअसल इस स्कूल ने छात्राओं को सफेद और स्किन कलर के इनरवियर पहनने का दिशा निर्देश 2 जुलाई को नए सत्र की डायरी देकर जारी किया गया है।

इसके साथ नियम के समयानुसार वॉशरूम जाने की इजाजत दी गयी है।और स्कूल में इंग्लिश में बात करना अनिवार्य किया गया है।अन्यथा स्टूडेंट के लिये ग्रीन कार्ड, येलो कार्ड और रेड कार्ड जारी किया जाएगा।और अगर जिस स्टूडेंट के नाम दस कार्ड जारी हो गया तो उसे स्कूल से निकाल दिया जाएगा।

जिसपर परिजन द्वारा स्कूल प्रबंधन को शिकायत की गयी लेकिन स्कूल प्रबंधन द्वारा परिजनों की शिकायतों पर कोई कारगर कदम नहीं उठाया गया तो फिर बड़ी संख्या में परिजन शिक्षा विभाग पहुंचे और जॉइंट डायरेक्टर से गुहार लगाई कि स्कूल के खिलाफ लैंगिक शोषण का मामला दर्ज कराया जाय और तुरंत स्कूल के प्रिंसिपल और मैनेजमेंट को गिरफ्तार किया जाए।

लेकिन स्कूल अधिकारियों का कहना है कि यह दिशा-निर्देश छात्रों की सुरक्षा के लिए तय की गयी है।शिक्षा (प्राथमिक) के निदेशक दिनकर दीमकर ने पुणे नगर निगम (पीएमसी) को मामले की जांच करने का निर्देश दिया है।

(Visited 17 times, 1 visits today)
loading...