पुलवामा में बड़ा आत्मघाती हमला, CRPF के 20 जवान शहीद, कई घायल, Video

पुलवामा/जम्मू-कश्मीर: जम्मू कश्मीर में एक बार फिर से आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है। आतंकियों ने इसबार पुलवामा के अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में सीआरपीएफ की बस पर आत्मघाती हमला किया है। जिसमें सीआरपीएफ के तकरीबन 20 जवान शहीद हो गए। इस आत्मघाती हमले में 45 जवान घायल हुए हैं जिनमें से 18 की हालत गंभीर है।

इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। जैश एक मोहम्मद प्रवक्ता मुहम्मद हसन ने अपने बयान में कहा है कि इस हमले में सुरक्षाबलों के दर्जनों वाहन नष्ट कर दिये गए।

आत्मघाती हमलावर ने अपनी गाड़ी से सीआरपीएफ की बस को टक्कर मार दी। आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद ने ये आत्मघाती हमला किया। सीआरपीएफ के जिस काफिले को निशाना बनाया गया उसमें 2500 जवान शामिल थे। सभी जवान तकरीबन दर्जन भर गाड़ियों में सवार थे।

सुरक्षाबलों का ये काफिला श्रीनगर-जम्मू हाईवे से होकर गुजर रहा था। भारी बर्फबारी की वजह से इस हाईवे को बंद कर दिया गया था। लेकिन दोबारा इसे 13 फरवरी को खोला गया था। पुलिस के मुताबिक दोपहर तीन बजकर 20 मिनट पर इस आत्मघाती हमले को अंजाम दिया गया। धमाके के बाद इस हाइवे पर यातायात रोक दी गई है।

(Visited 87 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *