पुलवामा का पहला बदला पूरा, जैश का कमांडर और हमले का मास्टरमाइंड मारा गया

पुलवामा:  14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। अब उसका पहला बदला ले लिया गया है। पुलवामा के पिंगलिना इलाके में हुए मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी मारे गए हैं। बताया जा रहा है ये दोनों आतंकी जैश के टॉप कमांडर थे। इनमें से एक पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड गाजी रशीद और दूसरा आतंकी कामरान है। गाजी रशीद जैश सरगना मसूद अजहर का सबसे ज्यादा करीबी और भरोसेमंद कमांडर था। हलांकि अभी सेना की तरफ से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

इन दोनों आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच रात के 12 बजे से ही मुठभेड़ जारी थी। इस मुठभेड़ में 55 राष्ट्रीय रायफल के एक मेजर समेत चार जवान शहीद हो गए। मेजर रैंक के ही एक अधिकारी घायल भी हुए हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है।

ये दोनों आतंकी कमांडर एक घर में छिपे हुए थे। जिसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरु किया गया। जब ये पुख्ता हो गया कि दोनों आतंकी इलाके में छिपे हैं तो इलाके की इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई और पुलवामा में कर्फ्यू लगाया गया। जिसके बाद सेना ने ऑपरेशन शुरु किया। सुरक्षाबलों ने पूरे गांव को खाली करवा लिया।

जिस इमारत में दोनों आतंकी छिपे थे सुरक्षाबलों ने उस इमारत को बम से उड़ा दिया। जिसमें दोनों आतंकी कमांडर मारे गए। सुरक्षाबलों के लिए ये एक बड़ी कामयाबी है। दोनों आतंकियों के मारे जाने के बाद मुठभेड़ तो खत्म हो गया है लेकिन सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है।

(Visited 48 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *