कांग्रेस के लिए बुरी खबर, प्रियंका अमेठी-रायबरेली में भी नहीं करेंगी चुनाव प्रचार




नई दिल्ली: कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता यूपी में अबतक जिस बात को लेकर गदगद और उत्साहित थे उनकी वही खुशी अब मायूसी में बदल गई। कांग्रेस के लिए बुरी खबर ये है कि प्रियंका गांधी अब अमेठी और रायबरेली में भी कांग्रेस का चुनाव प्रचार नहीं करेंगी। इससे पहले तक ये खबर आ रही थी कि अमेठी और रायबरेली में प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार करेंगी।

इसका खुलासा तब हुआ जब सोमवार को रायबरेली में तय कार्यक्रम के बाद भी प्रियंका नहीं पहुंची। इसपर पार्टी सूत्रों की तरफ से कहा गया कि प्रियंका एक दिन के लिए पार्टी वर्कर्स से मिलने आ सकती हैं। दरअसल प्रियंका को 13 से 15 फरवरी तक रायबरेली और 16 से 18 फरवरी तक अमेठी में चुनाव प्रचार करना था। लेकिन उनके इस कार्यक्रम को लेकर स्थानीय प्रशासन के पास कोई जानकारी नहीं है।

– यूपी में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार पर गैंगरेप पीड़ित लड़की की हत्या का केस दर्ज

इसके पीछे एक धर्मसंकट को वजह माना जा रहा है। अमेठी और गौरीगंज सीटों पर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है। अगर प्रियंका चुनाव प्रचार करतीं तो वो तिलोई और जगदीशपुर में कांग्रेस उम्मीदवार को जिताने की अपील करती लेकिन अमेठी और गौरीगंज में उसी समाजवादी पार्टी को हराने की अपील करनी पड़ती जिसके साथ कांग्रेस ने यूपी विधानसभा चुनाव में गठबंधन किया है।

– बीजेपी नेता संगीत सोम के भाई पुलिस हिरासत में, पिस्टल लेकर पोलिंग बूथ पर गए थे

एक वजह पिछले चुनाव का अनुभव भी माना जा रहा है। क्योंकि प्रियंका ने 2012 के विधानसभा चुनाव में अमेठी और रायबरेली में 31 रैलियां की थी। लेकिन कांग्रेस को यहां केवल दो सीट मिल पाई थी। इन दोनों जिलों में 10 विधानसभा सीटें हैं।

Loading...