फिल्म में काम के बदले सेक्स के लिए दबाव बनाया जाता है-प्रियंका चोपड़ा

नई दिल्ली:  हॉलीवुड डायरेक्टर हार्वी वाइनस्टीन के सेक्स स्कैंडल सामने आने के बाद अब एक बार फिर से कास्टिंग काउट का मुद्दा गरमा गया है। चर्चा ये हो रही है कि क्या फिल्मों में काम देने के बदले एक्ट्रेस से सेक्स की मांग की जाती है। इसबार चर्चा इसलिए भी जोर पकड़ रहा है क्योंकि देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने भी इसके सुर में सुर मिलाया है। उन्होंने भी इशारों इशारों में ये बात माना है कि इस इंडस्ट्रीज में काम के बदले सेक्स की डिमांड की जाती है। अगर महिला होने के नाते को इसे ना करती है तो इंडस्ट्रीज के सारे मर्द एक हो जाएंगे। उसके बाद वो महिला बिल्कुल अकेली हो जाएगी। जिसके बाद उसके सामने दो ही रास्ते होते हैं या तो वो कंपरमाइज कर ले या फिर इंडस्ट्रीज को छोड़ दे।

प्रियंका चोपड़ा से जब ये सवाल किया गया कि क्या  बॉलीवुड में भी इस तरह की चीजें होती हैं। तो उनका जवाब था ये केवल हॉलीवुड या बॉलीवुड तक सीमित नहीं है। ये चीज हर जगह है। हलांकि प्रियंका ने साफ तौर पर बॉलीवुड या यहां के किसी डायरेक्टर-प्रोड्यूसर का नाम नहीं लिया। लेकिन उन्होंने इतना जरुर कहा कि हार्वी वाइनस्टीन जैसे लोग केवल हॉलीवुड में नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी हैं।

प्रियंका से हार्वी वाइनस्टीन को लेकर भी सवाल किये गए। इसपर उन्होंने कहा कि मैं यहां पर हार्वी वाइनस्टीन पर नहीं सोच रही हूं। मैं ये भी नहीं समझ रही कि हॉलीवुड में सिर्फ हार्वी वाइनस्टीन ही हैं। ऐसे कई मर्द हैं और सिर्फ भारत में ही ऐसे मर्द नही है, बल्कि हर जगह हैं।

इस इवेंट में प्रियंका ने भी वहां लोगों से सवाल पूछे। प्रियंका ने पूछा आप में से कितने लोगों को ऑफिस में एक पावरफुल आदमी ने धमकाया है। इस सवाल के जवाब पर जब काफी हाथ उठे तो वो बोलीं हमें ऐसी ही दुनिया में रहना चाहिए। यह सिर्फ सेक्स के बारे में नहीं है। यह पावर के बारे में है। पावर हासिल करना और खुद को पावरफुल दिखाना ही इसका कारण है। महिलाओं को अपने सम्मान के लिए खड़ा होना चाहिए।

Loading...

Leave a Reply