राष्ट्रपति के काफिले की एक गाड़ी गड्ढे में गिरी, 6 घायल

पश्चिम बंगाल में दार्जिलिंग से बागडोगरा जाते वक्त राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के काफिले में शामिल एक गाड़ी गड्ढे में गिर गई। जिसकी वजह से उस गाड़ी में सवार 6 सुरक्षाकर्मी गंभीर रुप से घायल हो गए। इस हादसे में राष्ट्रपति और ममता बनर्जी पूरी तरह से सुरक्षित हैं। काफिले में राष्ट्रपति की गाड़ी सबसे आगे थी। उनके पीछे सीएम ममता बनर्जी की गाड़ी थी। राष्ट्रपति की गाड़ी गुजरने के बाद जब ममता बनर्जी की गाड़ी गुजर रही थी तब ममता बनर्जी की नजर गड्ढे मे गिरी गाडी पर पड़ी। जिसके बाद जब वहां जाकर देखा गया तो सड़क किनारे बने गड्ढे के पास के नाले में गाड़ी गिरी थी और उसमें 6 सुरक्षाकर्मी फंसे थे। इसके बाद सेक्सयू ऑपरेशन शुरु किया गया।

Escort-Car-Falls-Into-Gorge-in-Darjeelingहलांकी प्रोटोकॉल के तहत ममता बनर्जी को राष्ट्रपति के साथ जाना था। लेकिन जब इसकी जानकारी ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को दी तो उन्होंने ममता बनर्जी को आने से मना कर दिया और कहा कि पहले घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया जाए। इसके बाद ममता बनर्जी ने खुद ही रेस्क्यू ऑपरेशन की कमान संभाल ली। और वो काफिले में शामिल बाकी लोगों को निर्देष देने लगीं।

जो 6 लोग गड्ढे में गिरे थे उनमें से एक के हाथ में फ्रैक्टर आया है। जबकि राष्ट्रपति के सुरक्षा अधिकारी के सिर में चोट लगी है। वक्त पर शुरु हुए रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सभी 6 सुरक्षाकर्मियों को बाहर निकाला जा सका। सीएम ममता बनर्जी तबतक घटना वाली जगह से नहीं हटीं जबतक की सभी घायलों को अस्पताल नहीं पहुंचा दिया गया।

हादसा शुक्रवार सुबह तकरीबन 10.30 बजे के आसपास हुआ। जिस वक्त हादसा हुआ तब वहां विजीबिलीटी काफी कम थी। जिसकी वजह से माना जा रहा है कि ये हादसा हुआ। हादसे के बाद प्रधानमंत्री ने भी राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को फोन कर हालचाल पूछा है।
-President of India, Pranab Mukharjee, Mamta Banerjee

Loading...