प्रशांत भूषण ने कहा रोमियो नहीं बल्कि कृष्ण लड़कियों को छेड़ने के लिए मशहूर थे

नई दिल्ली:  वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने एक विवादित ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को चुनौती देते हुए शेक्सपीयर के नाटक के किरदार रोमियो और भगवान श्रीकृष्ण की तुलना की है। भूषण ने अपने ट्वीट में लिखा कृष्ण लड़कियों के साथ छेड़कानी के लिए मशहूर थे। क्या योगी आदित्यनाथ एंटी रोमियो स्क्वाड का नाम बदलकर ऐंटीकृष्ण स्क्वॉड रखने का साहस दिखा सकते हैं।

दरअसल प्रशांत भूषण ने इस ट्वीट के जरिये सीएम योगी आदित्यनाथ को चुनौती देने की कोशिश की है। जिसमें उन्होंने शेक्सपीयर के एक नाटक के पात्र रोमियो और श्रीकृष्ण की आपस में तुलना की है। ट्वीट में भूषण ने लिखा है रोमियो ने अपने जीवन में केवल एक ही लड़की से प्यार किया, जबकि कृष्ण तो कई लड़कियों के साथ छेड़खानी करने के लिए प्रसिद्ध हैं। क्या मुख्यमंत्री आदित्यनाथ में इतनी हिम्मत है कि वह अपने मुस्तैद दस्ते का नाम ऐंटीकृष्ण स्क्वॉड रख सकें।

प्रशांत भूषण के इस ट्वीट पर विवाद शुरु हो सकता है। क्योंकि प्रशांत भूषण ने करोड़ों लोगों की आस्था के प्रतीक कृष्ण की तुलना शेक्सपीयर के नाटक के किरदार रोमियो से की है। दरअसल यूपी में सत्ता संभालने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने चुनावी वादे के मुताबिक महिलाओं के प्रति छेड़खानी को रोकने के लिए ऐंटी रोमियो स्क्वॉड का गठन किया।

हलांकि यूपी की ऐंटी रोमियो स्क्वॉड के काम करने के तरीकों पर सवाल भी उठे। इसपर आपसी रजामंदी से बातचीत कर रहे कई महिला-पुरुष के साथ गलत बर्ताव करने के आरोप भी लगे। जिसके बाद स्वयं योगी आदित्यनाथ को कहना पड़ा था कि जोश में होश न खोएं। आपसी रजामंदी से एक साथ बैठे कपल को परेशान न किया जाए।

Loading...

Leave a Reply