नोटबंदी पर विरोध दबाने के लिए CBI ने दी प्रद्यूम्न मर्डर केस में नई थ्योरी-कांग्रेस

नई दिल्ली:  नोटबंद के एक साल पूरा होने पर कांग्रेस देशभर विरोध दिवस के तौर पर मना रही है। जगह जगह कांग्रेस के नेताओं ने प्रदर्शन किया। लेकिन इसी दिन गुरुग्राम के रायन इंटरनैशनल स्कूल में हुए प्रद्यूम्न मर्डर केस में सीबीआई ने एक बिल्कुल नई थ्योरी पेश कर दी। जिसके बाद अबतक कातिल माना जाने वाला कंडक्टर अशोक एक तरह से पाक साफ बच गया।

सीबीआई की इस नई थ्योरी पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है। सुरजेवाला ने कहा कि नोटबंदी की चर्चा दबाने के लिए सीबीआई पर दबाव बनाया गया और इस केस में नई थ्योरी पेश की गई। रणदीप सुरजेवाला ना कहा  बीजेपी सरकार सीबीआई का इस्तेमाल कर एक बच्चे की हत्या की स्टोरी नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर प्लांट कर सकती है तो वो सरकार कुछ भी कर सकती है। बीजेपी सरकार स्वांग और प्रपंच की राजनीति करती है।

बुधवार को ही सीबीआई ने ये बात कही कि 8 सितंबर को गुरुग्राम के रायन इंटरनैशनल स्कूल में प्रद्यूम्न की हत्या उसी स्कूल में 11वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र ने की थी। हत्या की वजह पर सीबीआई ने दलील दी कि परीक्षा और पीटीएम टालने के लिए प्रद्यूम्न की हत्या की गई थी। सीबीआई के मुताबिक हत्या करने वाला छात्र अपने साथ चाकू लेकर स्कूल आया था। हत्या से एक दिन पहले आरोपी छात्र ने अपने दोस्तों को ये भी कहा था कि स्कूल में छुट्टी होनेवाली है।

आरोपी छात्र को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार को उसे जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया गया। जहां से उसे तीन दिन के सीबीआई रिमांड में भेजा गया है। सीबीआई की इस नई थ्योरी के बाद अब सवाल हरियाणा पुलिस पर उठ रहे हैं। जिसने कहा था कि कंडक्टर अशोक ने ही प्रद्यूम्न का मर्डर किया है। उस वक्त अशोक ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया था। लेकिन बाद में उसने कहा था उसपर जबरन दबाव बनाकर पुलिस ने गुनाह कबूल करवाया था।

Loading...