dayashankar-and-mayawait-poster

यूपी में गाली के बाद POSTER WAR मायावती को सुर्पनखा तो स्वाति को बताया दुर्गा

यूपी में गाली के बाद POSTER WAR मायावती को सुर्पनखा तो स्वाति को बताया दुर्गा

इलाहाबाद:  यूपी की सियासत पिछले कुछ दिनों गालियों के आसपास और लखनऊ की सड़कों पर घूम रही थी। लेकिन अब उसका दायरा लखनऊ के बाहर भी बढ़ रहा है। संगम नगरी इलाहाबाद में एक पोस्टर लगाया  गया है। जिसमें बीएसपी सुप्रीमो मायावती को सुर्पनखा और बीजेपी से निष्कासित नेता दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह को दुर्गा बताया गया है।

इस पोस्टर में और भी किरदार शामिल हैं। जिनका संबंध बीएसपी या फिर बीजेपी से है। इस पोस्टर को आरक्षण मुक्त महासंग्राम नाम के एक संगठन की तरफ से लगाया गया है। लगाने वाले का नाम अनुराग शुक्ला लिखा गया है जो एक छात्र नेता हैं।

पोस्टर में निशाना बीएसपी पर साधा गया है। इसमें बीएसपी के राज्यसभा सांसद सतीष मिश्रा को मारीच बताया गया है, नसीमुद्दीन सिद्दिकी को रावण बताया गया है, पूर्व बीएसपी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को विभीषण बताया गया है और बीएसपी सुप्रीमो मायावती को सुर्पनखा बताया गया है।

अब बीजेपी के किरदारों के बारे में भी जान लीजिये। इलाहाबाद में लगे पोस्टर में यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य को राम बताया गया है, मायावती के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने वाले दयाशंकर सिहं को लक्ष्मण बताया गया है और दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह को दुर्गा बताया गया है।

इस पोस्टर में नीचे लिखा गया है ‘बेटी के सम्मान में समाज उतरा मैदान में।‘

पोस्टर में बीएसपी की खुलकर बुराई की गई है। जबकि बीजेपी नेताओं की तारीफ की गई है। इससे ये साफ हो जाता है कि पोस्टर बीजेपी समर्थक लोगों की तरफ से लगाए गए हैं। ये पोस्टर वार यहीं खत्म नहीं होगा। यूपी में चुनाव का मौसम अभी पूरे शबाब पर नहीं आया है। जल्द चुनावी खुमार  चढ़ेगा और इस वार पर पलटवार भी होगा। इंतजार कीजिये। पलटवार होते ही हम आपको बताएंगे।
-Mayawati, BSP Party, Swati Singh wife Dayashankar, Former UP President Dayashankar, Swami Prasad Maurya

Loading...

Leave a Reply