उदित राज जी क्या ओलंपिक में मेडल जीतने के लिए बीफ खाना जरुरी है ?

दिल्ली: बीजेपी सांसद उदित राज के ट्वीट पर विवाद शुरु हो गया है। उदित राज ने ट्वीट में लिखा था ‘जमैका का उसैन बोल्ट गरीब था और उसके ट्रेनर ने उन्हें दोनों वक्त बीफ खाने की सलाह दी। जिसके बाद बोल्ट ने ओलंपिक में 9 गोल्ड मेडल जीते।‘

उदित राज के इस बयान के बाद ये सवाल किये जा रहे हैं कि क्या बीफ खाने से ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीते जा सकते हैं। कांग्रेस नेता टॉम वडक्कन ने इस ट्वीट की टाइमिंग पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव की वजह से बीजेपी सांसद ने इस तरह का ट्वीट किया है।

खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन और मैदान में अपना दम दिखाने के लिए प्रोटीन की जरुरत होती है। और उदित राज के ट्वीट पर विवाद इसलिए हो रहा है क्योंकि माना जा रहा है कि उदित राज खिलाड़ियों को बीफ खाने की सलाह दे रहे हैं। खुद उदित राज ने ट्वीट पर हो रहे विवाद के बाद अपनी सफाई में कहा कि उन्होंने जो भी ट्वीट किया है वो उसेन बोल्ट का बयान है। बोल्ट के बयान को ही उन्होंने ट्वीट किया। इसका मतलब ये नहीं है कि वो खिलाड़ियों से बीफ खाने को कह रहे हैं। ना ही उनका ये मतलब है कि बीफ खाने से ओलंपिक में मेडल जीता जा सकता है।

उदित राज ने आगे कहा कि अगर जमैका जैसा गरीब देश ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीत सकता है तो भारत के खिलाड़ियों को प्रोटीन की कमी नहीं है। कमी को कारण बताने के बदले अपने प्रदर्शन में सुधार की कोशिश करनी चाहिए। क्योंकि जमैका जैसे देश में भारत से कम संसाधन हैं।

Loading...