poonam-pandey-strips-for-breast-cancer-awareness

इसबार जागरुकता फैलाने के लिए पूनम पांडे ने उतारे कपड़े

इसबार जागरुकता फैलाने के लिए पूनम पांडे ने उतारे कपड़े

नई दिल्ली: पूनम पांडे ग्लैमर की दुनिया को वो नाम है जिसका जिक्र होते है खोज उस वजह की शुरु होती है जिसने इसबार उन्हें चर्चा में लाया है। पूनम पांडे को अकसर टीम इंडिया के साथ जोड़कर देखा जाता है। खासकर तब जब किसी अहम मुकाबले में टीम इंडिया खेल रही हो। दरअसल पूनम पांडे को प्रसिद्धि ही क्रिकेट से मिली है।

पूनम पांडे को अकसर स्ट्रिप करते हुए देखा गया है। इसबार भी पूनम पांडे ने स्ट्रिप ही किया है लेकिन इसबार किसी नेक मकसद से पूनम पांडे ने अपने कपड़े उतारे हैं। पूनम पांडे ने ब्रेस्ट कैंसर से जुड़े एक अवेयर प्रोग्राम के लिए अपने कपड़े उतारे हैं। इस कार्यक्रम का नाम है ‘डिटेक्ट टू डिफीट।‘

इस वीडियो संदेश में पूनम पांडे ने बताया है कि ब्रेस्ट कैंसर की शुरुआती जांच में केवल दो मिनट का वक्त लगता है। इसके लिए महिला को शरमाने की जरुरत नहीं है। क्योंकि शरीर उनका है। इसलिए इसकी देखभाल भी महिलाओं को खुद करनी चाहिए।

हाल के दिनों में ब्रेस्ट कैंसर महिलाओं में होनेवाली किसी आम बीमारी की तरह हो गई है। इसकी एक बड़ी वजह है इसका वक्त पर पता नहीं लग पाना, इसके बारे में जानकारी का अभाव और अपने शरीर में हो रहे बदलाव के लेकर लापरवाही बरतना। ‘डिटेक्ट टू डिफीट’ नाम के इस अवेयर कैंपेन के जरिये ब्रेस्ट कैंसर को लेकर एक जागरुकता फैलाने की कोशिश की गई है।

Loading...

Leave a Reply