सिद्दू के बाद BJP के लिए एक और झटका, जानिये अब कौन छोड़ रही है पार्टी ?

राज्यसभा से सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने पहले राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया उसके बाद पार्टी से। बीजेपी ने अप्रैल में सिद्दू को राज्यसभा सांसद मनोनीत किया था। लेकिन तीन महीने बाद जुलाई में सिद्धू को राज्यसभा का सांसद बनना बोझ महसूस होने लगा। क्योंकि पार्टी से उन्होंने जो उम्मीद रखी थी सिद्दू की वो उम्मीद पूरी नहीं हो सकी। इसलिए सिद्धू ने पार्टी छोड़ दी हलांकी उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू अभी भी बीजेपी में ही हैं।

सिद्धू के जाने के बाद अब एक और नाम चर्चा में आ रहा है। जो पार्टी छोड़ने का मन बना रही है। ये नाम पूनम आजाद का है। पूनम आजाद बीजेपी से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद की पत्नी हैं और इस वक्त वो दिल्ली बीजेपी की प्रवक्ता हैं। बताया ये जा रहा है कि आनेवाले एक या दो दिनों में पूनम आजाद AAP में शामिल हो सकती हैं। चर्चा इस बात की भी हो रही है कि पूनम आजाद AAP में शामिल हो सकती हैं। पूनम आजाद दिल्ली बीजेपी की पूर्व उपाध्यक्ष भी रह चुकी हैं।

पार्टी से नाराज चलनेवालों में पूनम आजाद का नाम काफी दिनों से लिया जा रहा है। उनके पति कीर्ति आजाद को पार्टी पहले ही निलंबित कर चुकी है। क्योंकि डीडीसीए घोटाले में कीर्ति आजाद ने अरुण जेटली के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। पार्टी के शीर्ष नेताओं की तरफ से हिदायत भी दी गई थी। लेकिन कीर्ति आजाद ने उसे नहीं माना। लिहाजा उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया। जिस वक्त कीर्ती आजाद ने जेटली के खिलाफ मोर्चा खोला था तभी AAP भी जेटली पर हमलावर थी। यानि बीजेपी के लिए दोहरी मुसीबत थी। कीर्ति आजाद के तेवर नहीं बदले और जेटली को लेकर पार्टी की नीति नहीं बदली। लिहाजा पार्टी ने कीर्ति आजाद को निलंबित करने में ही भलाई समझी। हालांकी कीर्ति आजाद के निलंबन के कुछ महीनों बाद पूनम आजाद ने कहा था कि बीजेपी जल्द इस बारे में अंतिम फैसला करे अन्यथा विकल्प और भी हैं। अब जिस तरह से पूनम आजाद के बीजेपी छोड़ AAP में शामिल होने की बात हो रही है उससे चर्चा के सत्य होने की संभावना दिखाई दे रही है।

-Navjot Singh Sidhu, Poonam Azad, BJP Party, Arun Jaitley, DDA Scam

Loading...