मंदसौर में फायरिंग में 5 किसानों की मौत के बाद कर्फ्यू, इंटरनेट सेवा बंद

नई दिल्ली:  मध्य प्रदेश के मंदसौर में पुलिस फायरिंग में 5 किसानों की मौत हो गई है। जबकि 4 किसान गंभीर रुप से घायल हैं। किसान यहां 1 जून से फसलों की उचित कीमत को लेकर आंदोलन कर रहे थे। आज किसानों का प्रदर्शन काफी उग्र हो गया। बताया जा रहा है हालात को काबू में करने के लिए पुलिस ने फायरिंग की। जिसमें 5 किसानों की मौत हो चुकी है। गोली लगने से 4 किसान घायल भी हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हलांकि राज्य के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि गोली पुलिस की तरफ से नहीं चलाई गई है। वहां मौजूद असामाजिक तत्वों की तरफ से फायरिंग की गई जिससे किसानों की मौत हुई है। उन्होंने कहा हमने पहले ही निर्देश दिये हुए हैं कि किसानों पर किसी तरह की सख्ती नहीं की जाए। उन्होंने कहा न्यायिक जांच के आदेश दिये गए हैं जिसके बाद सबकुछ साफ हो जाएगा।

राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिये हैं। हालात की गंभीरता को देखते हुए मंदसौर, रतलाम और उज्जैन में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। इस घटना के बाद राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ ने मंगलवार को राज्यव्यापी बंद का एलान किया है।

आज किसानों ने हाईवे जाम करने की कोशिश की थी। इस दौरान कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई। प्रदर्शन कर रहे किसानों का स्थानीय व्यापारियों के साथ झड़प भी हुआ। बिगड़ते हालात को काबू में करने के लिए पुलिस ने पहले प्रदर्शनकार किसानों को समझाने बुझाने की कोशिश की। लेकिन जब हालात ज्यादा बिगड़ गया तो पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी। हलांकि सरकार की तरफ से फायरिंग की किसी भी तरह की कार्रवाई से इनकार किया गया है।

किसानों की मौत के बाद हालात काफी तनावपूर्ण बताए जा रहे हैं। जिसे देखते हुए मंदसौर में कर्फ्यू लगाना पड़ा। इस मामले पर सीएम ने आपात बैठक भी की।

Loading...

Leave a Reply