Pok भारत का अभिन्न अंग, वहां के लोगों से भी होगी बात- प्रधानमंत्री मोदी

दिल्ली:  कश्मीर के मुद्दे पर संसद में हुए सर्वदलीय बैठक में सभी दलों ने अपनी बात रखी। बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर भी भारत का अभिन्न अंग है। कश्मीर का मुद्दा बगैर पाक अधिकृत कश्मीर यानि Pok के लोगों को शामिल किये हल नहीं किया जा सकता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि Pok के लोग जो दूसरी जगह पर रहते हैं उनसे संपर्क किया जाएगा। क्योंकि उन्हें भी बातचीत में शामिल किया जाना जरुरी है। पीएम ने कहा बलूचिस्तान में मानवाधिकार का उल्लंघन हो रहा है। जो गंभीर चिंता की बात है।

इससे पहले राजनाथ सिंह ने संसद में कहा था कि पाकिस्तान से कश्मीर पर नहीं बल्कि पाक अधिकृत कश्मीर पर बातचीत होगी। वहां लगातार मानवाधिकार का उल्लंघन हो रहा है। लोगों की आवाज दबाई जा रही है। इसलिए अब पाकिस्तान के साथ कश्मीर पर नहीं बल्कि पाक अधिकृत कश्मीर पर बातचीत होगी।

उधर Pok में लगातार पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन तेज हो रहा है। हाल ही में हुए चुनाव में पाकिस्तान सरकार की तरफ से की गई धांधली की वजह से Pok में लोग नाराज हैं। वो पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे हैं। Pok के लोग पाकिस्तान से लगातार आजादी की मांग कर रहा है। लेकिन पाकिस्तान सरकार उनकी आवाज को दबा रही है। पाकिस्तान की तरफ से हर वो कोशिश की जा रही है जिससे की उनकी मांग Pok से बाहर नहीं पहुंच सके।

Loading...