पाकिस्तान पर एक और सर्जिकल स्ट्राइक! दुनिया को हुआ भारत की शक्ति का एहसास

नई दिल्ली:  अमेरिका के वाशिंगटन में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने पाकिस्तान और चीन को कड़ा संदेश दिया है। पीएम मोदी ने कहा जब हम आतंकवाद की बात करते थे तो दुनिया को समझ नहीं आता था। लेकिन अब आतंकवाद ने ही दुनिया को आतंकवाद के बारे में समझा दिया तो उन्हें अब समझ आ रहा है। पीएम मोदी ने कहा सर्जिकल स्ट्राइक से दुनिया ने भारत की शक्ति देखी। साथ ही पीएम ने कहा अगर जरुरत पड़ी तो हम फिर वैसा ही करेंगे।

भरतीय सेना की तरफ से पीओके में किये गए सर्जिकल स्ट्राइक पर पीएम मोदी बोले हमने जो सर्जिकल स्ट्राइक किया उसका किसी देश ने विरोध नहीं किया। क्योंकि वो जानते थे कि भारत ने जो किया है उसमें किसी नियम का उल्लंघन नहीं किया गया है। उन्होंने कहा अगर दुनिया चाहती तो हमारे बाल नोंच लेती, हमले सवाल जवाब किये जाते लेकिन एक भी देश ने ऐसा नहीं किया। सर्जिकल स्ट्राइक से दुनिया ने हमारी ताकत देखी। पाकिस्तान पर बोलते हुए उन्होंने कहा सर्जिकल स्ट्राइक पर केवल उसी देश ने सवाल उठाए जिसको इसे भुगतना पड़ा था।

पीएम मोदी आज रात डेढ़ बजे अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। लेकिन उससे पहले वाशिंगटन में भारतीयों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने जता दिया है कि पाकिस्तान और आतंकवाद को लेकर भारत का क्या रूख है। उन्होंने कहा पहले हम जब आतंकवाद के बारे में समझाते थे तो समझ नहीं आता था। अब आतंकवाद ने खुद दुनिया को इसके बारे में समझा दिया है। आज दुनिया को आतंकवाद की परिभाषा समझानी नहीं पड़ती है। पीएम मोदी ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा जिस तरह से पिछले साल सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी अगर जरुरत पड़ी तो आगे भी किया जाएगा। भारत संयम रखता है लेकिन जरुरत पड़ने पर सामर्थ्य का परिचय भी देता है।

Loading...