pm- narendra-mosi- kedarnath

पहली बार इस काम को भारत के किसी प्रधानमंत्री ने किया, हर तरफ मोदी मोदी

पहली बार इस काम को भारत के किसी प्रधानमंत्री ने किया, हर तरफ मोदी मोदी

नई दिल्ली:  उत्तराखंड में केदारनाथ के द्वार आज खोल दिये गए। खास बात ये रही कि केदारनाथ के कपाट खुलने के बाद सबसे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने शिव का रूद्राभिषेक किया। पीएम ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ बाबा केदारनाथ का रूद्राभिषेक किया। पीएम ने तकरीबन आधे घंटे तक मंदिर में भगवान शिव की पूजा अर्चना की।

खासबात ये रही कि पीएम मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने केदारनाथ में कपाट खुलने के बाद सबसे पहले पूजा की। पीएम मोदी शिव भक्त भी हैं। अपने शुरुआती जीवन में उन्होंने काफी दिन केदारनाथ में मौन साधना में बिताए हैं। जब वो बीजेपी में शामिल भी नहीं हुए थे वो केवल एक आरएसएस प्रचारक थे उस वक्त उन्होंने कई साल केदारनाथ में बिताए थे।

इसे भी पढ़ें

BJP MLC ने व्हाट्सअप के मीडिया ग्रुप में डाले आपत्तिजनक फोटो

pm narendra modi

मंदिर से पूजा अर्चना करने के बाद पीएम मोदी जब बाहर निकले तो उन्होंने वहां मौजूद लोगों का अभिवादन किया। हर बार की तरह इसबार भी पीएम अपने सुरक्षा घेरे से बाहर निकलते हुए वहां मौजूद लोगों के बीच पहुंच गए। पीएम मोदी लोगों के बीच तकरीबन 100 मीटर तक चले गए। इसके बाद उनके सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें वापस लौटने की अपील की।

दरअसल अकसर पीएम मोदी इसी तरह से लोगों के बीच पहुंच जाते हैं। लेकिन जब पीएम मोदी ऐसा करते हैं तो सबसे ज्यादा मुश्किल सुरक्षाकर्मियों के लिए हो जाती है। क्योंकि उन्हें पीएम को भी संभालना होता है और जनता की भीड़ को भी। क्योंकि इन मौकों पर दोनों की भावनाएं बेकाबू हो जाती हैं।

इसे भी पढ़ें

कश्मीर में मौजूद हैं 160 आतंकी POK में बढ़ी आतंकी शिविरों की संख्या

केदारनाथ में पुजारियों ने पीएम मोदी को विशेष स्मृति चिन्ह प्रदान किया। मुंबई से आई संत ने उन्हें गोमुख के 70 साल पुरानी तस्वीर सौंपी। उनकी अपील थी कि गोमुख को वापस उसी सूरत में लाया जाए।

Loading...

Leave a Reply