5 जुलाई को होगा Modi Cabinet का विस्तार

केंद्र की मोदी सरकार कैबनेट विस्तार करने जा रही है। राष्ट्रपति भवन से मिली जानकारी के मुताबिक 5 जुलाई यानि मंगलवार के दिन नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण सुबह ग्यारह बजे होगा। मोदी सरकार के Cabinet में नए चेहरों को जगह मिल सकती है तो वहीं कहा ये भी जा रहा है कि कुछ मौजूदा मंत्रियों की छुट्टी भी हो सकती है। चर्चा इस बात की भी है कि कुछ को प्रमोशन भी मिल सकता है।

ये बन सकते हैं मंत्री
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 9 सांसदों को मंत्री बनाया जा सकता है उनमें अपना दल की अनुप्रिया पटेल शामिल हैं। इसके अलावे रामदास अठावले, पुरुषोत्तम रुपाला,अजय टमटा, महेंद्र नाथ पांडे, कृष्णराज, पीपी चौधरी, अर्जुन राम मेघवाल, एस एस अहलूवालिया को कैबिनेट में जगह दी जा सकती है।

इनकी हो सकती है छुट्टी
सूत्रों के हवाले से ही ये खबर भी आ रही है कि निहालचंद और रमाशंकर कठेरिया को कैबिनेट से हटाया जा सकता है। चर्चा इस बात की है कि इन्हें Cabinet से हटाकर संगठन की जिम्मेदारी दी जा सकती है। कैबिनेट से पत्ता साफ होनेवालों में नजमा हेपतुल्ला और कलराज मिश्र का नाम भी लिया जा रहा है। जनमा हेपतुल्ला की जगह मुख्तार अब्बास नकवी को अल्पसंख्यक चेहरा होने का फायदा मिल सकता है। इनके अलावे कुछ और भी नाम हो सकते हैं जिन्हें कैबिनेट से हटाया जा सकता है। कुछ को प्रेमोशन भी दिया जा सकता है।

इन्हें मिल सकता है प्रमोशन
सूत्रों के मुताबिक रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। वहीं ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल को भी कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया जा सकता है। संजीव बाल्यान को भी कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है।

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले Cabinet में हो रहा ये फेरबदल कई मायनों में खास है। इसमें कैबिनेट में यूपी की भागीदारी बढ़ाने की कोशिश की गई है। सूत्रों के मुताबिक 9 नए चेहरों में से यूपी से तकरीबन तीन नाम शामिल होंगे।
-Modi Government, Narender Modi, ram das athavale, Purushotam Rupala, Ajay Tamta, Mahender Nath Pandey, Krishanraj, PP Chaudhary, Arjun Ram Meghwal, SS Ahluwalia, NihalChand, Ramashankar Katheriya

Loading...