जानिये इसबार स्वतंत्रता दिवस पर लालकिले से क्या कहेंगे प्रधानमंत्री

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसबार लगातार चौथी बार लाल किले से देश को संबोधित करेंगे। लेकिन इसबार पीएम मोदी जो कुछ कहेंगे वो पहले के तीन सालों से काफी अलग होगा। क्योंकि इसबार पीएम मोदी के भाषण में देश के 125 करोड़ लोगों की चाहत भी शामिल होगी। देश की जनता क्या चाहती है इसके लिए अलग अलग माध्यमों से उनकी राय मांगी जा रही है। उनसे पूछा जा रहा है कि वो 15 अगस्त के दिन पीएम मोदी के भाषण में किन मुद्दों का जिक्र सुनना चाहते हैं।

इस बात की प्रबल संभावना है कि इसबार लालकिले से पीएम मोदी नवंबर 2016 को की गई नोटबंदी का जिक्र कर सकते हैं। इसकी वजह ये है कि नोटबंदी करने का सरकार का फैसला अबतक सही साबित हुआ है और इससे किसी तरह का आर्थिक नुकसान नहीं हुआ है।

मोदी सरकार ने जीएसटी लागू कर एक देश देश कर की संकल्पना को साकार किया है। इसलिए इसका जिक्र भी पीएम मोदी लालकिला से अपने संबोधन में करेंगे। जीएसटी के लागू होने के बाद माना जा रहा है कि इससे सरकार के खजाने को तो फायदा होगा ही साथ ही कारोबारियों को भी इससे लाभ होगा। कारोबारियों को ये लाभ होगा कि उन्हें अलग अलग तरह के टैक्स जमा कराने के लिए अलग अलग दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने होंगे क्योंकि अब उन्हें केवल जीएसटी के तौर पर एक कर जमा करवाना है।

2022 तक पीएम मोदी ने देश के हर नागरिक के लिए घर बनाने की योजना शुरु की है। रियल एस्टेट में रेरा जैसे नए प्रावधान और कालेधन पर लगाम के बाद इस बात की उम्मीद की जा रही है कि आम आदमी के लिए घर खरीदना आसान हो जाएगा। हर देशवासी का अपना घर का सपना साकार करने के लिए पीएम मोदी इसका जिक्र कर सकते हैं।

Loading...