मोदी ने जब संसद में वक्त को पलट दिया तो विपक्ष के चेहरे पर 12 बज गए ! देखें Video

नई दिल्ली: मंगलवार को लोकसभा में पीएम मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश कर रहे थे। तकरीबन पौने दो घंटे के अपने स्पीच में पीएम मोदी ने कई ऐसी बात कही जिसपर सांसदों ने मेज थपथपाकर उनका स्वागत किया। इसी स्पीच के दौरान पीएम मोदी ने एकबार अपनी कलाई पर बंधी घड़ी उतार ली। जिसके बाद उन्होंने कहा इसे अगर उलटी कर देंगे तो इसमे यूके का टाइम दिखाएगा।

दरअसल पीएम मोदी ये बता रहे थे कि पहले भारत में बजट शाम के वक्त क्यों पेश किया जाता था। पीएम ने कहा कि पहले अंग्रेजों ने यूके के हिसाब से भारत में बजट का टाइम तय किया हुआ था। और जब देश आजाद हुआ तो अंग्रेजों की उसी परंपरा को वो (कांग्रेस) ढो रहे थे। लेकिन अटल जी की सरकार के वक्त इस परंपरा को बदल दिया गया और बजट सुबह पेश किया जाने लगा।

ये बताने के लिए ही पीएम ने अपनी कलाई पर बंधी घड़ी उतारी थी। उन्होंने कहा अगर आप घड़ी को उलटी करके देखेंगे तो इसमें यूके का टाइम बताएगा और सीधी कर लेगें तो भारत का टाइम दिखाएगा। इससे पहले पीएम मोदी ने अपने यूके दौरे के दौरान भी अपनी कलाई पर बंधी घड़ी उतारी थी। वहां 13 नवंबर 2015 को दिये अपने भाषण में पीएम ने कहा था कि भारत और यूके में इतनी समानता है कि एक दूसरे का अगर वक्त देखना हो तो किसी से पूछने की जरुरत नहीं है। केवल अपनी घड़ी उलटी कर दें तो इसमें भारत का टाइम दिख जाएगा और यूके के हिसाब से सीधी पहन लें तो इसमें यूके का टाइम दिखाएगा।

मोदी जब सदन में वक्त को पलट रहे थे तो वहां बैठे विपक्ष के चेहरे पर 12 बज रहे थे। क्योंकि घड़ी को उलटी कर मोदी ने विपक्ष खासकर कांग्रेस पर निशाना साधा था। वो कह रहे थे कि कांग्रेसियों को जो कुछ अंगरेजों ने दिया वो उसी तरह से उसे ढो रहे थे। लेकिन हमने उसमें बदलाव लाया।

Loading...

Leave a Reply