हेमा पर लिखी किताब की प्रास्तावना पीएम मोदी ने लिखी, जानिये ड्रीम गर्ल के बारे में क्या सोचते हैं

नई दिल्ली:  पीएम को बारे में अब जो बात सामने आ रही है उसे जानने के बाद हर किसी को ये लग रहा है कि अभी लोग पीएम के बारे में काफी कम जानते हैं। इसे इस तरह से भी कह सकते हैं कि लोगों ने पीएम मोदी के राजनीतिक जिंदगी के बारे में जाना है लेकिन उनके भीतर एक लेखक भी बसता है इस बारे में काफी कम लोगों को  जानकारी है। पीएम मोदी के भीतर एक लेखक रहता है इस बारे में हाल ही में पता चला है।

एक न्यूज वेबसाइट पर इस बारे में विस्तार से लिखा गया है। बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल और बीजेपी सांसद हेमा मालिनी पर एक किताब लिखी गई है। जिसका नाम है ‘वियॉन्ड द ड्रीमगर्ल।‘ इसी किताब में पीएम मोदी ने प्रास्तावना लिखी है। हलांकी काफी संक्षिप्त रूप में पीएम मोदी ने इस किताब के प्रस्तावना में हेमा मालिनी के बारे में अपनी भावनाओं को रखा है। लेकिन एक पीएम का किसी बॉलीवुड अभिनेत्री के ऊपर लिखी किताब का प्रस्तावना लिखना बड़ी बात है। शायद ये पहली बार हो रहा है।

इस किताब को स्टार डस्ट के पूर्व संपादक और निर्माता राज कमल मुखर्जी ने लिखी है। जिसे 16 अक्टूबर को हेमा मालिनी के 69वें जन्मदिन पर लॉन्च किया जाएगा। ये वो मौका होगा जब हेमा मालिनी भारतीय सिनेमा में 50 साल पूरा कर रही होंगी। राज कमल मुखर्जी ने बताया ‘हेमा मालिनी के बारे में अपनी भावनाओं के बारे में प्रधानमंत्री जी ने काफी संक्षेप में लिखा है। यह एक लेखक के रूप में मेरे लिए और हेमा जी के लिए बहुत गर्व की बात है। और शायद पहली बार किसी पदस्थ प्रधानमंत्री ने एक बॉलीवुड कलाकार पर आधारित किताब के लिए प्रस्तावना लिखी है।‘

हेमा मालिनी पर लिखी ये किताब 23 अध्याय में है। जिसमें उनके बचपन, किशोरावस्था, बॉलीवुड, उनका प्रेम, नृत्य, एक निर्देशक के तौर पर फिल्म दिल आशना है में शाहरुख को लॉन्च करना, राजनैतिक जीवन और आध्यात्मिक यात्रा के बारे में जानकारी दी गई है। इस किताब में उनकी दोनों बेटियों ऐशा और अहाना के बारे में भी जिक्र है।

प्रस्तावना लिखने के लिए क्यों राजी हुए पीएम मोदी?

narendra modi

किताब के लेखन ने कहा उन्होंने तकरीबन दो साल पहले इस किताब को लिखने की शुरुआत की थी। लेकिन उस वक्त उन्होंने ये नहीं सोचा था कि इसकी प्रस्तावना खुद पीएम मोदी लिखेंगे। वो प्रस्तावना के लिए किसी की तलाश कर रहे थे। लेखक ने कहा जब हेमा मालिनी से प्रस्तावना के लिए मोदी जी के बारे में बात की गई तो हेमा का जवाब था आपका दिमाग खराब हो गया है। लेखक ने कहा फिर हमने जब कहा कोशिश करने में क्या बुराई है तो वो राजी हो गईं। पीएम मोदी के राजी होने के पीछे बताया जा रहा है जिस तरह से हेमा मालिनी ने शास्त्रीय नृत्य और संगीत के प्रति रुझान और अंतरराष्ट्रीय मंच पर उसका प्रचार प्रसार करती हैं पीएम मोदी को वो पसंद आ गया।

इसे भी पढ़ें

Forbes की इस टॉप 10 लिस्ट ने बताई प्रियंका चोपड़ा एक साल में कितना कमाती हैं

इस बोल्ड सीन में जरीन हुई आउट ऑफ कंट्रोल फिल्म से हटे सीन, देखिये Video

Loading...

Leave a Reply