पीएम मोदी पर इजरायल के अखबार ने लिखा ‘जागो: दुनिया के सबसे खास पीएम आ रहे हैं’

पीएम मोदी पर इजरायल के अखबार ने लिखा ‘जागो: दुनिया के सबसे खास पीएम आ रहे हैं’

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जुलाई में इजरायल के दौरे पर जा रहे हैं। भारत के किसी प्रधानमंत्री का ये पहला इजरायल दौरा है। पीएम मोदी के इस बेहद ही अहम दौरे के लिए इजरायल के एक अखबार ‘द मार्कर’ ने लिखा है ‘जागो दुनिया के सबसे खास प्रधानमंत्री इजरायल आ रहे हैं।‘ अखबार में हिब्रू भाषा में ये लिखा गया है। लेकिन इस अंग्रेजी में ट्रांसलेट करके भी पढ़ा जा सकता है।

themarker.com

द मार्कर के इस लेख में लिखा गया है इजरायल की जनता ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप से उनके इजरायल दौरे को लेकर काफी उम्मीद लगा रखी थी। लेकिन उन्होंने कुछ खास नहीं कहा। जबकि सवा सौ करोड़ लोगों के नेता पीएम मोदी पूरी दुनिया में काफी लोकप्रिय हैं। सबसे तेजी से बढ़ रही अर्थव्यवस्था वाले देश के प्रतिनिधि मोदी इतने सक्षम हैं कि आज पूरी दुनिया उनकी तरफ देखने के लिए मजबूर है।

केवल द मार्कर ही नहीं इजरायल के दूसरे अखबारों में भी पीएम मोदी के इजरायल दौरे को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। एक न्यूज पोर्टल अरुट्ज शेवा ने कहा है दुनिया के अन्य नेताओं से अलग नरेंद्र मोदी विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र और दूसरे सबसे बड़े देश के प्रधान हैं। लेकिन वह इजरायल दौरे के दौरान रामाल्लाह नहीं जा रहे। वह फिलस्तीनी प्रशासन के प्रमुख महमूद अब्बास या उनके नेताओं से नहीं मिलने जा रहे।

इससे पहले इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा भारत और इजरायल के बीच संबंध लगातार बढ़ रहे हैं। अगले हफ्ते चार जुलाई को मेरे मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजरायल आएंगे। किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री का ये पहला इजरायल दौरा है।

Loading...

Leave a Reply