जानिये पीएम मोदी के किन पांच मंत्रियों ने किया सबसे बढ़िया काम

नई दिल्ली:  पीएम मोदी को देश की सत्ता पर काबिज हुए तीन साल पूरे हो गए। देशभर में ये चर्चा जोरों पर है कि इन तीन सालों में पीएम मोदी की अगुवाई में एनडीए ने ऐसा क्या कर दिया जिससे कि ये माना जाए कि नरेंद्र मोदी की सरकार मनमोहन सिंह की सरकार से बेहतर है। इसपर सभी की अपनी अपनी राय है। सभी के अपने अपने विचार हैं। हलांकि कांग्रस ने मोदी सरकार के कामकाज को फिसड्डी करार दे दिया है।

एबीपी न्यूज चैनल की तरफ से मोदी के मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा की गई। जिसमें चैनल की तरफ से दावा किया गया कि देश के 50 बड़े पत्रकारों ने पीएम मोदी के मंत्रियों के कामकाज का आकलन किया है। जिसके आधार पर उन्होंने उन मंत्रियों को अंक दिये हैं। इसमें अधिकतम अंक 10 रखे गए थे। आईये जानते हैं वो कौन पांच मंत्री हैं जिन्हें बाकी मंत्रियों से बेहतर माना गया और सबसे पहले नंबर पर कौन रहे।

मोदी सरकार में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी सबसे ऊपर हैं। विशेषज्ञों की टीम ने इन्हें जो नंबर दिये उसका औसत 6.86 रहा। इस आधार पर नीतीन गडकरी मोदी कैबिनेट के नंबर वन मंत्री बने हैं। यानि वो फर्स्ट क्लास से पास हुए।

मोदी सरकार में दूसरे नंबर पर रहनेवाले मंत्री हैं बिजली मंत्री पीयूष गोयल। पीयूष गोयल को मिले नंबरों का औसत है 6.66

इसी तरह केंद्रीय मंत्रियों की टॉप फाइव सूची में तीसरे नंबर पर हैं पेट्रोलियम मंत्री धर्मेश प्रधान। जिन 50 पत्रकारों की तरफ से दिये गए नंबर के आधार पर मंत्रियों की रैंकिग की गई थी उसमें धर्मेश प्रधान को मिले नंबरों का औसत है 6.40

सोशल साइट्स पर काफी एक्टिव रहनेवाली और ट्वीटर पर की गई याचना को कार्रवाई की शक्ल देनेवाली विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस रैंकिंग में चौथे नंबर पर हैं। सुषमा स्वराज को मिले नंबरों का औसत 6.18 है।

मोदी के टॉप फाइव मंत्री में पांचवें नंबर पर हैं वित्त मंत्री अरुण जेटली। अरुण जेटली को मिले अंकों का औसत 6.17 है। अरुण जेटली के टॉप फाइव में आने में जीएसटी काफी अहम रहा। ज्यादातर पत्रकारों ने जीएसटी पर अरुण जेटली के काम को सराहा।

Loading...