narender-modi-Subramanian-Swamy

PM Modi की सख्ती, सुब्रमण्यम स्वामी की बोलती बंद !

PM Modi की सख्ती, सुब्रमण्यम स्वामी की बोलती बंद !

राज्यसभा में बीजेपी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की तरफ से एक के बाद एक आए विवादित बयान के बाद अब PM Narendra Modi ने साफ शब्दों में कह दिया है कि इस तरह की बयानबाजी गलत है। एक इंटरव्यू में PM Modi से सुब्रमण्यम स्वामी की तरफ से RBI गवर्नर रघुराम राजन के खिलाफ दिये गए बयान पर सवाल किया गया था। जिसके जवाब में मोदी ने कहा कि ‘RBI गवर्नर के लिए ऐसी बातें करना बिल्कुल गलत है। कोई भी आदमी खुद को व्यवस्था से ऊपर न समझे। हमारी पार्टी हो या दूसरी कोई पार्टी ऐसा कहना सबसे लिए गलत है। व्यवस्था से कोई भी बड़ा नहीं हो सकता। केवल पब्लिसिटी के लिए ऐसा कहना गलत है। कोई भी पार्टी से बड़ा नहीं हो सकता।‘

सुब्रमण्यम स्वामी की तरफ से RBI गवर्नर रघुराम राजन के खिलाफ अपनाए गए विरोधी तेवर के बाद विरोधियों ने कई बार सराकर की नीति पर सवाल उठाए थे। रघुराम राजन के बाद मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम बीजेपी के सुब्रमण्यम स्वामी के निशाने पर आ गए। लेकिन वित्त मंत्री अरुण जेटली ने खुलकर अरविंद सुब्रमण्यम का बचाव किया। जिसके बाद स्वामी ने मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम के बर्खास्तगी की मांग स्थगित कर दी। इसके बाद बगैर नाम लिये स्वामी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधा था। जिसमें उन्होंने कहा था कि विदेश दौरे पर भारतीय मंत्री कोट और टाई में वेटर लगते हैं। हलांकि इसमें उन्होंने जेटली का नाम नहीं लिया था। लेकिन जिस वक्त स्वामी ने कोट और टाई वाला बयान दिया था उस वक्त जेटली चीन के दौरे पर थे।

लेकिन पीएम मोदी ने अपने बयान में ये साफ कर दिया है कि इस तरह की बयानबाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके बाद उम्मीद की जा रही है कि अब BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की बयानबजी पर रोक लगेगी। स्वामी के बारे में एक धारणा ये भी बनी है कि बीजेपी ने उन्हें विरोधियों पर निशाना साधने के लिए तैयार किया है। लेकिन स्वामी के निशाने पर विरोधी पार्टी के नेताओं के साथ साथ अपनी पार्टी के नेता भी आ गए थे। हाल के दिनों में स्वामी ने एक तरह से नौकरशाहों के खिलाफ जंग का एलान कर दिया था। जिसपर सरकार और पार्टी की तरफ से ये महसूस किया जा रहा था कि इस तरह की बयानबाजी पर लगाम लगाना जरुरी है।
-PM Narender Modi, Subramanian Swamy, RBI Governor, Raghuram Rajan

Loading...

Leave a Reply