इजरायल दौरे से पहले पीएम मोदी ने बताया अपना कार्यक्रम, नेतन्याहू से मुलाकात की बेसब्री

नई दिल्ली:  मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी इजरायल दौरे पर रवाना हो रहे हैं। उससे एक दिन पहले यानि सोमवार को पीएम मोदी ने अपने इजरायल दौरे का पूरा कार्यक्रम अपने फेसबुक पर शेयर किया है। पीएम ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा है कि मैं 4-6 जुलाई को प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के निमंत्रण पर इजरायल के दौरे पर रहूंगा।

पीएम ने इस पोस्ट में लिखा है इजरायल का दौरा करने वाले पहले प्रधानमंत्री के रुप में मैं इस अभूतपूर्व दौरे को लेकर काफी उत्सुक हूं। मेरा ये दौरा दोनों देशों के लोगों को करीब लाएगा। उन्होंने कहा दोनों देश अपने कूटनीतिक संबंधों के 25 साल का जश्न मना रहे हैं।

इस पोस्ट में पीएम मोदी ने आगे लिखा है हम हमारी साझेदारी के संपूर्ण पहलुओं पर और आपसी हित के लिए विभिन्न क्षेत्रों में इसे मजबूत करने को लेकर नेतन्याहू के साथ विस्तृत बातचीत करेंगे। हमारे पास आतंकवाद जैसी साझी चुनौतियों पर भी चर्चा का मौका होगा। इजरायली राष्ट्रपति रूवेन रिवलिन से भी पीएम मोदी मुलाकात करेंगे।

अपने इजरायल दौरे से उत्साहित पीएम मोदी ने कहा इस दौरे के दौरान उन्हें इजरायली समाज के विभिन्न वर्गों के साथ आदान-प्रदान का एक अवसर मिलेगा। पीएम ने आगे लिखा मैं इजरायल में मौजूद खासतौर से विशाल भारतीय प्रवासियों के साथ करने को उत्सुक हूं। वो हमारे दोनों देशों के लोगों के बीच एक स्थायी कड़ी हैं।

Loading...