पीएम मोदी ने बचाई कैमरामैन की जान

जामनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जामनगर के सणोसरा में सौनी परियोजना की शुरुआत करने पहुंचे थे। पीएम मोदी सौराष्ट्र तक नर्मदा का पानी पहुंचाने वाली योजना की शुरुआत कर रहे थे तभी वहां दूरदर्शन का एक कैमरा मैन हर खतरे से बेखबर फोटो खींचने में व्यस्त था। उस वक्त तक बांध से पानी छोड़ा जा चुका था।

जब पीएम मीदी की नजर उस कैमरामैन पर पड़ी तो उन्होंने उसे वाहां से निकल जाने का इशारा किया। पीएम ने उप मुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री का ध्यान कैमरामैन की तरफ दिलाया। तब जाकर कैमरामैन संतोष शेजकर का ध्यान डैम से छूटे पानी की तरफ गया। और वो वहां से तेजी से बाहर निकला। अगर थोड़ी भी देर हो जाती तो एक बड़ा हादसा हो सकता था और कैमरामैन पानी के तेज बहाव में बह सकता था।

राजकोट में पीएम ने सौनी जल परियोजना की शुरुआत की है। इससे सौराष्ट्र के सूखाग्रस्त इलाकों तक पानी पहुंचाया जाएगा। पहले चरण में नर्मदा के पानी को 10 बांधों तक ले जाया जाएगा। इस योजना का लक्ष्य सौराष्ट्र के 115 बांधों तक नदी के पानी को पहुंचाने का है। इस योजना पर 12 हजार करोड़ की लागत आई है। इससे सौराष्ट्र के 5 हजार गांवों को फायदा पहुंचेगा। इसकी शुरुआत 2012 में की गई थी।

Loading...

Leave a Reply