हम चौकीदार भी हैं, भागीदार भी हैं लेकिन सौदागर और ठेकेदार नहीं हैं, आज किसी को नहीं छोड़ूंगा- पीेम मोदी

नई दिल्ली:  लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर पीएम मोदी ने कांग्रेस के हर उस आरोप का जवाब दिया जो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनपर लगाए थे। पीएम मोदी ने सदन के भीतर राहुल के आंख मारने पर कहा कि आज पूरा देश आखों का खेल देख रहा है। राहुल ने कहा था प्रधानमंत्री जी आप चौकीदार नहीं भागीदार हैं।

राहुल के गले मिलने पर पीएम मोदी ने कहा कुर्सी तक पहुंचने की जल्दबाजी है। उन्होंने कहा हम कहेंगे आप 2024 में इसी तरह से अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएं। उन्होंने कहा अविश्वास प्रस्ताव के बहाने अपनी जड़ जमाने की कोशिश की गई। हम यहां इसलिए हैं क्योंकि सवा सौ करोड़ देशवासियों का आशीर्वाद हमें प्राप्त है। आप इस प्रस्ताव के जरिये उनलोगों का अपमान ना करें।

पीएम मोदी ने कहा हमें कहा गया आप 15 मिनट भी टिक नहीं पाएंगे। हम तो खड़े भी हैं और अड़े भी हैं। मैं अपनी उपलब्धियों पर खड़ा हूं।

राहुल के चौकीदार और भागीदार वाले बयान पर पीएम मोदी ने कहा हम चौकीदार भी हैं और भागीदार भी हैं लेकिन हम सौदागर और ठेकेदार नहीं हैं। पीएम मोदी ने कहा आंख में आंख डालकर सत्य को कुचला गया। सरदार पटेल ने आंख में आख डाली उनके साथ क्या किया गया। सुभाष चंद्र बोस, चंद्रशेखर, प्रणब मुखर्जी ने आंखों में आंखें डाली उनके साथ क्या किया गया। पीएम मोदी ने कहा आप तो नामदार हैं और हम कामदार हैं। हम आपकी आंख में आंख कैसे डाल सकते हैं।

पीएम मोदी ने कहा अंबेडकर का मजाक उड़ाने वाले आज उनके गीत गा रहे हैं। एक परिवार के लिए पूरे देश को खतरे में डाला गया। आरक्षण पर देश में झूठ फैलाया जा रहा है। कांग्रेस का साथ यानी हम तो डूबेंगे तुमको भी ले डूबेंगे।

कांग्रेस को खुद पर अविश्वास है। उन्हें चुनाव आयोग, ईवीएम, न्यायालय, आरबीआई जैसी संस्थाओं पर विश्वास नहीं है। पीएम मोदी ने राहुल पर तंज कसते हुए कहा आजकल शिव भक्ति की बातें हो रही हैं। भगवान आपको इतनी शक्ति दे कि आपको 2024 में फिर से अविश्वास प्रस्ताव लाना पड़े।

पीएम ने राफेल डील पर राहुल के आरोप पर कहा देश के सेनाध्यक्ष के लिए गलत भषा का इस्तेमाल किया गया। राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर बचकानी हरकत नहीं होनी चाहिए। गाली देनी है तो मुझे दो, देश की सेना को नहीं।

(Visited 53 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *