इजरायल पहुंचे पीएम मोदी, पीएम नेतन्याहू हिंदी में बोले ‘आपका स्वागत है मेरे दोस्त’

नई दिल्ली:  तीन दिन के इजरायल दौरे पर पीएम मोदी तेल अवीब पहुंच चुके हैं। तेल अवीब में इजरायल के राष्ट्रपति बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया। विमान से बाहर आने के बाप पीएम मोदी इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से गले मिले। इसके बाद एयरपोर्ट पर ही दोनों देशों का राष्ट्रगान हुआ।

अपने संबोधन की शुरुआत नेतन्याहू ने हिंदी में की। उन्होंने हाथ जोड़ते हुए स्वागत की मुद्रा में कहा आपका स्वागत है मेरे दोस्त। नेतन्याहू ने कहा 70 सालों से इस पल का इंतजार था। नेतन्याहू ने कहा भारत और इजरायल का साथ अंतरिक्ष तक है।

नेतन्याहू के बाद पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत हिब्रू में की। मोदी ने शलोम कहकर भाषण की शुरुआत की। हिब्रू में शलोम का मतलब स्वागत होता है। पीएम मोदी बोले इजरायल आना सम्मान की बात है।

एयरपोर्ट पर पीएम नेतन्याहू के कैबिनेट के 11 प्रमुख मंत्री भी आए हुए थे। उनसे एक एक कर नेतन्याहू ने पीएम मोदी को मिलवाया। वहां एक अहमदिया मुस्लिम नेता ने कहा आपने भारत में हमारे लोगों का काफी ध्यान रखा है। पीएम मोदी और नेतन्याहू 10 मिनट में 3 बार गले मिले। पहली बार विमान से उतरने के बाद दोनों नेता गले मिले, फिर नेतन्याहू के भाषण के बाद औत तीसरी बार मोदी के भाषण के बाद दोनों नेता गले मिले। इजरायल जाने वाले पीएम मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं।

Loading...

Leave a Reply