पीएम मोदी ने महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता को कहा ‘वेलडन शहजाद’

नई दिल्ली:  एक तरफ कांग्रेस के भीतर राहुल की ताजपोशी की तैयारी चल रही है। दूसरी तरफ उनके अध्यक्ष बनने पर सवाल उठाए जा रहे हैं। महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता शहजाद पूनावाला ने राहुल के अध्यक्ष बनने पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था राहुल ही क्यों कांग्रेस के अध्यक्ष बन सकते हैं। राहुल पर तंज कसते हुए पूनावाला ने कहा था राहुल चुनाव क्यों लड़ रहे हैं सीधे उनकी ताजपोशी कर देनी चाहिए। पूनावाला के उस बयान पर अब पीएम मोदी ने कांग्रेस के वंशवाद पर निशाना साधा है। गुजरात के सुरेंद्रनगर में पीएम मोदी ने चुनावी मंच से कहा राहुल की ताजपोशी पर उठने वाले सवाल को सही ठहराया है।

पीएम मोदी ने मंच से कहा शहजाद ने शहजादे को लेकर सवाल उठाए तो उनकी आवाज को दबाने की कोशिश की गई। यहां तक की शहजाद को सोशल मीडिया ग्रुप से भी हटा दिया गया। पीएम ने कहा ये किस तरह का टोलरेंस है।

शहजाद ने जब राहुल की ताजपोशी पर सवाल उठाए तो इसका विरोध उनके परिवार में भी हुआ। शहजाद पूनावाले के बड़े भाई तहसीन पूनावाला ने इसका विरोध किया। उन्होंने कहा वो इसका समर्थन नहीं करते हैं। तहसीन पूनावाला राहुल गांधी के दमाद रॉबर्ट वाड्रा के रिश्तेदार भी हैं। तहसीन ने ट्वीटर पर शहजाद से अपने सारे रिश्ते खत्म कर देने का एलान भी किया था।

सुरेंद्र नगर की रैली में जब पीएम मोदी ने शहजाद पूनावाले के बयान का समर्थन किया और उनका नाम लिया तो शहजाद ने इसपर पीएम मोदी को शुक्रिया कहा। पीएम ने कहा शहजाद तुमने बहुत बहादुरी दिखाई है, लेकिन अफसोस है कि कांग्रेस में हमेशा ऐसा ही हुआ है। शहजाद पूनावाला ने जो सवाल उठाए हैं वही कांग्रेस की संस्कृति है।

पीएम मोदी के इस बयान पर शहजाद ने तुरंत इसपर प्रतिक्रिया दी। शहजाद ने पीएम को शुक्रिया कहते हुए कहा डायनेस्टी पॉलिटिक्स के खिलाफ लड़ाई जारी रखूंगा। खामोश करानेवाली कोशिशों से मैं नहीं झुकूंगा।

Loading...