pm modi

अब नहीं बचेगा माल्या, ब्रिटिश पीएम से बोले पीएम मोदी ‘माल्या हमें सौंप दें’

अब नहीं बचेगा माल्या, ब्रिटिश पीएम से बोले पीएम मोदी ‘माल्या हमें सौंप दें’

नई दिल्ली:  जर्मनी में चल रहे G 20 सम्मेलन के दूसरे दिन पीएम मोदी और ब्रिटिश पीएम टेरीजा मे के बीच मुलाकात हुई। दोनों नेताओं की ये मुलाकात G 20 से हटकर हुई। इस मुलाकात में पीएम मोदी ने भारतीय बैंकों का पैसा लेकर फरार हुआ विजय माल्या की भारत वापसी में ब्रिटेन से सहयोग मांगा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने ट्वीटर पर इस बारे में जानकारी दी।

शराब कारोबारी भारत के अलग अलग 17 बैंकों से 9 हजार करोड़ रुपये का कर्ज लेकर फरार हुआ है। माल्या ने ये कर्ज किंगफिशर एयरलाइंस को कर्ज से उबारने के लिए लिया था। लेकिन बैंकों के इस कर्ज को उसने चुकाया नहीं। बैंक कंसोर्टियम ने माल्या को देश से बाहर जाने पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। लेकिन इसी बीच माल्या भारत से ब्रिटेन पहुंच गया। और उसके बाद से वहीं पर है। जिसके बाद भारत सरकार की तरफ से भी माल्या को वापस भारत लाने की कोशिश शुरु हुई। इस वक्त माल्या के प्रत्यर्पण का मामला ब्रिटेन की अदालत में विचाराधीन है।

पिछले दिनों चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान भारत के मैच के दौरान माल्या स्टेडियम में भी देखे गए थे। बाद में जब पत्रकारों ने माल्या से भारत आने और बैंकों के कर्ज के बारे में सवाल किये तो वो चुप्पी साध गे थे।

Loading...

Leave a Reply