pm-narender-modi-sahibganj-speech

साहेबगंज में गंगा पुल की बुनियाद रखने के बाद पीएम ने दिये कामयाबी के टिप्स

साहेबगंज में गंगा पुल की बुनियाद रखने के बाद पीएम ने दिये कामयाबी के टिप्स

साहेबगंज/झारखंड: झारखंड और बिहार को जोड़नेवाले मनिहारी-साहेबगंज के बीच बन रहे गंगा पुल और वाटर-वे टर्मिनल की नींव रखने के बाद पीएम ने झारखंड के सीएम रघुवर दास की जमकर तारीफ की। पीएम ने कहा राज्य सरकार की तरफ से डेयरी उद्योग को बढ़ावा देने के लिए जो कदम उठाए गए हैं वो तारीफ के लायक है। पीएम नए झारखंड पुलिस में अति पिछड़े आदिम जनजाति बटालिन के युवक-युवतियों की भर्ती पर उन्हें नियुक्त पत्र बांटे।

साथ ही मनिहारी-साहेबगंज के बीच पुल बनने से होने वाले फायदे के बारे में भी पीएम ने बताया। पीएम मोदी ने कहा इस प्रोजेक्ट से यहां के हजारों परिवारों को फायदा मिलेगा। युवाओं को रोजगार मिलेगा, युवाओं के बीच स्किल का विकास होगा। उन्होंने कहा नदी को हम मां कहते हैं और वह हमें सबकुछ देती है। लेकिन एक कहावत है कि मांगे बिना मां भी नहीं परोसती। सालों से गंगा मां इस इलाके को जीवन देती रही है। लेकिन जब 21वीं सदी में गंगा झारखंड को दुनिया से जोड़ देगी।

ये भी पढें :

– MCD चुनाव में वोटिंग से पहले ही बीजेपी के चार उम्मीदवार बोल्ड हो गए!

मल्टी मॉडल वाटर वे टर्मिनल प्रोजेक्ट का काम पूरा होने के बाद गंगा में जहाज चलेंगे, जो बंगाल की खाड़ी तक माल की ढुलाई करेंगे। यहां से कोयला देश और दुनिया के कई हिस्सों में वाटर वे के जरिये पहुंचेगा।

सोलर एनर्जी के बारे में बताते हुए पीएम ने कहा भारत सोलर एनर्जी की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। हिंदुस्तान के हर इलाके में इसपर जोर दिया जा रहा है। बिजली बनाने में लगने वाली लागत से गरीबों की मदद की जा सकती है। एक बार हमने इन्वेस्ट कर दिया तो सालों तक फ्री में सोलर एनर्जी मिलती रहेगी। कई परिवार तो बिजली कनेक्शन भी नहीं लेते हैं। अब हम सोलर पंप लगा रहे हैं। जिससे किसानों की सिंचाई की परेशानी दूर होगी।

Loading...

Leave a Reply