GDP आंकड़ों के आने के बाद पीएम मोदी की गर्जना ‘हार्वर्ड वालों को हार्ड वर्क वालों ने पछाड़ दिया’




नई दिल्ली: यूपी विधानसभा चुनाव के पांच चरण की वोटिंग हो चुकी है। अब बाकी बचे दो चरण के लिए सभी पार्टियां जोर लगा रही है। पीएम मोदी आखिर के दो चरण के लिए चुनाव प्रचार में लगे हैं। बुधवार को यूपी के महाराजगंज में रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने यूपी की अखिलेश सरकार पर निशाना साधा। साथ ही उन्होंने एक दिन पहले आए जीडीपी के आंकड़े का जिक्र करते हुए कहा कि हार्वर्ड के आगे हार्ड वर्क वाले जीत गए।

पीएम ने महाराजगंज की रैली में कहा कि यूपी की जनता ने अबतक के पांच चरण के मतदान में बीजेपी को बहुमत दे दिया है। अब बाकी बचे दो चरण में मैं आपसे बोनस मांगने आया हूं। पीएम मोदी ने इसका उदाहरण देते हुए सब्जीवाले और दूधवाले का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से सब्जीवाले से थोड़ा मिर्ची और थोड़ा दूध बोनस में मांगने पर वो बिना हिसाब लगाए दे देते हैं उसी तरह से आप बाकी के दो चरण की वोटिंग में बीजेपी को बोनस दीजिये।

पीएम मोदी ने कहा कि जीडीपी के आंकड़ों से साफ हो गया कि नोटबंदी की वजह से देश की अर्थव्यवस्था की रफ्तार धीमी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद सभी कह रहे थे कि देश बर्बाद हो गया, अर्थव्यवस्था जो आगे बढ़ रही थी वो घाटे में चली जाएगी किसी ने एक फीसदी किसी ने दो फीसदी नुकसान का अनुमान लगाया। विदेशी अर्थशास्त्री भी हिसाब किताब लगाने लगे। लेकिन जीडीपी के आंकड़े ने सबकुछ साफ कर दिया। नोटबंदी की वजह से देश की अर्थव्यवस्था पर किसी तरह का बुरा प्रभाव नहीं पड़ा। जीडीपी के आंकड़ों ने सरकार के नोटबंदी के फैसले को सही साबित किया है। उन्होंने कहा कि हार्वर्ड वालों को हार्ड वर्क वालों ने पछाड़ दिया।

– मोदी के नोटबंदी की निंदा करनेवालों को करारा जवाब, विकास दर पर नहीं हुआ कोई असर

पीएम मोदी ने यूपी के सीएम अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा। उन्होंने इसबार यूपी सरकार की वेबसाइट का सहारा लिया। पीएम ने कहा वेबसाइट में यूपी की तुलना सहारा रेगिस्तान से की गई है। वेबसाइट पर बताया गया है कि यूपी में जिंदगी छोटी और अनिश्चित है। मोदी के मुताबिक यूपी सरकार की वेबसाइट कह रही है कारनामे बोल रहे हैं। पीएम मोदी ने पूछा अखिलेश जी क्या अपने वेबसाइट की बात नहीं मानेंगे?

पीएम मोदी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी चुटकी ली। उन्होंने कहा कि जूस संतरा, नींबू का होता है। नारियल का जूस होता है क्या? गरीब से गरीब बच्चा जानता है कि नारियल का पानी होता है जूस नहीं। नारियल केरल में होता है लेकिन ये (राहुल गांधी) मणिपुर में नारियल का जूस निकालेंगे। दरअसल पीएम के मुताबिक राहुल गांधी ने मणिपुर में कहा था कि वे नारियल का जूस इंग्लैंड में बेचेंगे। पीएम ने कहा कांग्रेस के पास ऐसे होनहार नेता हैं जो आलू की फैक्ट्री लगवाने की बात करते हैं।

Loading...