पीएम मोदी बोले ‘बाबा रामदेव ने मुझे बड़ा सरप्राइज दिया है मेरी जिम्मेदारी भी बढ़ गई’

नई दिल्ली:  केदारनाथ मंदिर में भागवान शिव का रूद्राभिषेक करने के बाद पीएम मोदी हरिद्वार पहुंचे। जहां उन्होंने पतंजलि रिसर्च सेंटर का उद्घाटन किया। इस मौके पर पीएम ने कहा योग गुरु बाबा रामदेव ने मुझे राष्ट्रऋषि का सम्मान देकर मुझे सरप्राइज दे दिया। इसी के साथ इन्होंने मेरी जिम्मेदारी भी बढ़ा दी है। इस रिसर्च इंस्टीट्यूट में कैंसर के इलाज पर रिसर्च किया जाएगा।

पीएम ने पतंजलि रिसर्च सेंटर का उद्घाटन करने के बाद वहां लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा केजारनाथ जाना मेरा सौभाग्य है। आज योगगुरु बाबा रामदेव ने मुझे राष्ट्रऋषि का सम्मान देकर मुझे सरप्राइज दे दिया है, और मेरी जिम्मेदारी भी बढ़ा दी है। इस सम्मान के लिए मैं रामदेव जी का शुक्रिया अदा करता हूं।

इसे भी पढ़ें

पहली बार इस काम को भारत के किसी प्रधानमंत्री ने किया, हर तरफ मोदी मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा मुझे खुद पर इतना भरोसा नहीं है जितना इस देश की जनता के आशीर्वाद पर है। रामदेव का संकल्प और संकल्प के प्रति उनकी निष्ठा ही उनकी सफलता की जड़ी बूटी है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन पर स्वच्छ भारत अभियान का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा अगर हम पूरी निष्ठा से अपने आस पास गंदगी को साफ करेंगे तो भारत एक दिन स्वच्छ हो जाएगा। उन्होंने कहा बीमारी के इलाज से पहले हमें बीमारी को खत्म करने के बारे में सोचना पड़ेगा।

इसे भी पढ़ें

AAP में विश्वास की जीत, अमानतुल्लाह पार्टी से सस्पेंड जानिये कैसे सुलझा विवाद

इस उद्घाटन समारोह में बाबा रामदेव ने कहा मोदी इस राष्ट्र को एक ऋषि के रुप में मिले हैं। इसलिए हम आज उन्हें राष्ट्रऋषि का सम्मान देते हैं। रामदेव ने आगे कहा देश के गरीब और वंचित लोग मोदी में अपना स्वरूप देखते हैं। उन्होंने देश का गौरव बढ़ाया है।

Loading...

Leave a Reply